पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नए साल में लगेगा झटका:1 जनवरी से महंगी हो जाएंगी किआ मोटर्स की सोनेट और सेल्टोस, कार्निवल मौजूदा कीमत में बिकेगी

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किआ मोटर्स अपनी दोनों एसयूवी सेल्टोस और सोनेट की कीमतें बढ़ाने वाली है-रिपोर्ट
  • प्रीमियम एमपीवी कार्निवल की कीमत 24.95-33.95 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक है

किआ मोटर्स इंडिया ने घरेलू बाजार में अपने पहले साल में रिकॉर्ड ऑपरेशनल प्रॉफिट दर्ज किया है और इसे सफलता में कंपनी की दो एसयूवी - सेल्टोस और सोनेट काफी बड़ा रोल निभा रही है। यह काफी आम बात है कि ऑटोमोबाइल निर्माता किसी भी कैलेंडर वर्ष की शुरुआत में कई कारणों का हवाला देते हुए अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करते हैं और 2021 में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा।

हाल ही में, हम आपके लिए खबर लेकर आए हैं कि मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) अपने मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए पूरी तरह तैयार है। वहीं किआ मोटर्स अपनी दोनों एसयूवी सेल्टोस और सोनेट की कीमतें बढ़ाने वाली है जबकि प्रीमियम, प्रेस्टीज और लिमोजिन जैसे तीन वैरिएंट में बेची जा रही किआ कार्निवल एमपीवी की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। सात, आठ और नौ सीटर कॉन्फिग्रेशन में बिकने वाली कार्निवल प्रीमियम एमपीवी की कीमत 24.95 लाख रुपए से 33.95 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक है।

भारतीय बाजार में एंट्री करेंगी ये 5 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, 15 लाख से कम होगी इनकी कीमत; देखें लिस्ट

सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक सोनेट

  • सितंबर में सोनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी की बिक्री शुरू हुई और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी 300 और फोर्ड ईकोस्पोर्ट को चुनौती देते हुए यह अपने सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाला कॉम्पैक्ट एसयूवी बनी।
  • यह 6 ट्रिम लेवल में टेक लाइन और जीटी लाइन वैरिएंट में उपलब्ध है और इसके बेस 1.2 लीटर पेट्रोल HTE MT की कीमत 6.71 लाख रुपए जबकि टॉप रेजिंग 1.5 लीटर डीजल GTX+ की कीमत 11.99 लाख (एक्स-शोरूम, इन्ट्रोडक्टरी) है।

पहली बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई हुंडई की ये कार, जानिए कैसा होगा इसका स्पेसिफिकेशन

पिछले साल भी हुई थी सेल्टोस की कीमत में बढ़ोतरी

  • दक्षिण कोरियाई निर्माता ने अगस्त 2019 में सबसे पहले सेल्टोस को लॉन्च किया गया था और इसे जनवरी 2020 में पहले ही इसे कीमतों में बढ़ोतरी की गई।
  • HTE टेक लाइन पेट्रोल में 20 हजार रुपए की वृद्धि देखी गई, जबकि अन्य टेक लाइन वैरिएंट की कीमतों में 30 हजार रुपए तक की वृद्धि की गई थी।
  • टेक लाइन के डीजल वैरिएंट में 35 हजार रुपए की बढ़ोतरी देखी गई जो GTX+ ऑटो के समान थी। ऑन-रोड कीमत में 2 प्रतिशत की वृद्धि हुई।
  • वर्तमान में, मिड-साइज 5-सीटर एसयूवी की कीमत 9.89 लाख से 17.34 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है।
  • दोनों एसयूवी की कीमतों में अगले साल बढ़ोतरी की उम्मीद है और कुछ जगहों पर लगभग तीन महीने की वेटिंग पीरियड रहेगा।

अब 29500 प्रति माह की सब्सक्रिप्शन पर घर ला सकते हैं टाटा नेक्सन ईवी, मेंटेनेंस-सर्विसिंग और इंश्योरेंस का टेंशन कंपनी का

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें