पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Tech auto
  • LG May Be Out Of The Smartphone Business, The Company LG Smartphone Market Share 2021 Update | LG Electronics May Exit Smartphone Market; All You Need To Knowwill Shift 60% Of Its Workforce To Another Business

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बड़ा फैसला:स्मार्टफोन बिजनेस से बाहर हो सकती है एलजी, कंपनी 60% कर्मचारियों को अपने दूसरे बिजनेस में शिफ्ट करेगी

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दुनिया की 10वीं सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी, अब स्मार्टफोन सेगमेंट से निकलने की तैयारी में है। कंपनी के एक अधिकारी के अनुसार कंपनी स्मार्टफोन कारोबार से हटने और बिजनेस घटाने समेत सभी पहलुओं पर विचार कर रही है। भारत के स्मार्टफोन बाजार में एलजी की हिस्सेदारी 0.5% से भी कम है। इसके सबसे अधिक हिस्सेदारी 2011 में 7% थी। रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट के अनुसार 2018 में ग्लोबल मार्केट में इसका हिस्सा 3% था। तब यह सातवें नंबर पर थी। उसके बाद यह टॉप-7 से भी बाहर हो गई।

60 फीसदी कर्मचारी अन्य यूनिट में शिफ्ट होंगे

कोरिया हेराल्ड अखबार की एक रिपोर्ट के अनुसार, एलजी अपने 60 फीसदी कर्मचारियों को दूसरे बिजनेस या अन्य सहयोगी कंपनियों में शिफ्ट करने पर विचार कर रही है। बाकी बचे 40 फीसदी कर्मचारियों का क्या होगा, इस पर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कोई सफाई नहीं दी है। कंपनी के अधिकारी ने बताया कि स्मार्टफोन बिजनेस पर फैसला चाहे जो हो, लेकिन किसी को बाहर नहीं निकाला जाएगा। स्मार्टफोन बिजनेस में कितने कर्मचारी है, कंपनी ने यह नहीं बताया है।

सीईओ ने ईमेल पर दी कर्मचारियों को जानकारी

कोरिया हेराल्ड ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि एलजी के सीईओ क्वोन बोंग-सेओक ने कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा है, जिसमें स्मार्टफोन बिजनेस को बंद करने के बारे में बात कही गई है। एक अधिकारी ने बताया कि पिछले पांच सालों में कंपनी को लगभग 4.5 बिलियन डॉलर (लगभग 32,856 करोड़ रुपए) का नुकसान हुआ है। इसलिए कंपनी के लिए यह कदम उठाना जरूरी था।

फ्लैगशिप फोन पर फोकस कर सकती है कंपनी

स्मार्टफोन के कारोबार में एलजी का मुकाबला घरेलू प्रतिद्वंद्वी सैमसंग के साथ-साथ चीन के कई अन्य बजट स्मार्टफोन निर्माताओं जैसे शाओमी, ओप्पो, वीवो और वनप्लस के साथ है। सीईओ ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि किसी को निकाला नहीं जाएगा।

CES 2021 में कंपनी ने रोलेबल फोन पेश किया था

पिछले साल, एलजी ने डुअल स्क्रीन वाले वेलवेट और फ्लिप एलजी विंग हैंडसेट पेश किए थे। सीईएस 2021 में भी कंपनी ने यूनिक रोलेबल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन पेश किया था। इस फोन के स्क्रीन का साइज बदल जाता है। हाल ही एलजी ने सस्ते स्मार्टफोन्स की आउटसोर्सिंग बढ़ाने के लिए कदम उठाए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें