अब बोलेरो की सवारी ज्यादा सेफ होगी:डुअल एयर बैग के साथ लॉन्च हुई नई महिंद्रा बोलेरो, अब 16 हजार रुपए तक महंगी होगी कीमत

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महिंद्रा ने इंडियन मार्केट में डुअल फ्रंट एयर बैग के साथ अपने पॉपुलर व्हीकल बोलेरो को लॉन्च कर दिया है। इसमें फ्रंट पैसेंजर-साइड एयरबैग को कस्टमाइज करने के लिए इंटीरियर में थोड़ा अपडेट दिया गया है। डैशबोर्ड पर ग्रैब हैंडल को एक रेगुलर पैनल और सेंटर कंसोल को एक नए वुडेन गार्निश के साथ फिनिश दिया गया है। बोलेरो के अभी बेस वैरिएंट की कीमत 8.85 लाख रुपए और टॉप-स्पेक ट्रिम की कीमत 9.86 लाख रुपए होती है। ये दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

बोलेरो की कीमतों में 16,000 रुपए​ का इजाफा हुआ
फ्रंट पैसेंजर एयरबैग को जोड़ने के अलावा SUV में कोई दूसरा बदलाव नहीं किया गया है। अपडेटेड वैरिएंट के शामिल होने से बोलेरो की कीमतों में 16,000 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है। बढ़ी हुई कीमतें बोलेरो के वैरिएंट के हिसाब से तय होगी। बोलेरो B4, B6 और B6 ऑप्शनल ट्रिम्स में खरीदने का ऑप्शन मिलता है।

बोलेरो में रिवर्स पार्किंग सेंसर और कीलेस एंट्री मिलेगी
बोलेरो लगभग दो दशकों से बिक रही है और यह महिंद्रा के लिए स्कॉर्पियो के साथ लगातार अच्छा परफॉर्म कर रही है। महिंद्रा बोलेरो की फीचर लिस्ट में एक ऑडियो सिस्टम, मैनुअल AC, कीलेस एंट्री, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर, हाई-स्पीड वार्निंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB मिलता है।

बोलेरो का इंजन
परफॉर्मेंस के लिए इसमें 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर mHawk75 डीजल इंजन का इस्तेमाल किया जाता है और यह 75 hp का मैक्सिमम पावर आउटपुट और 210 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। पावरट्रेन केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा हुआ है जो केवल पीछे के व्हील्स को पावर ट्रांसफर करता है। इस साल के मिड तक स्कॉर्पियो को एक बड़ा अपग्रेड मिलने वाला है जबकि आने वाले समय में नेक्स्ट जनरेशन की बोलेरो को पेश किए जाने की उम्मीद है।

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में अंदर और बाहर कई सारे बदलाव होने वाले हैं और यह एक अपडेटेड लैडर फ्रेम चेसिस पर बेस्ड हो सकती है। इसमें डिजाइन में काफी सारे बदलाव किए जा सकते हैं जबकि इंटीरियर भी पूरी तरह से बदला जाएगा। परफॉर्मेंस के लिए, इसमें थार जैसा 2।2-लीटर डीजल और 2।0-लीटर पेट्रोल इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा।