पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महिंद्रा की गाड़ियां महंगी होंगी:कंपनी दोबारा बढ़ा सकती है अपने सभी वाहनों की कीमतें, ऑफरोड वाहन रॉक्सर भी लॉन्च करेगी

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिंद्रा अगले वित्तवर्ष की पहली तिमाही में कीमतें बढ़ा सकती है
  • पिछले महीने ही वाहनों की कीमत में लगभग 1.9% की वृद्धि की है

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने शुक्रवार को कमोडिटी की बढ़ती कीमतों के कारण अगले कुछ महीनों में अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने का संकेत दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में महिंद्रा ने अपने उत्तरी अमेरिकी ऑपरेशन में नौकरियों में कटौती की है और आगे भी इसे जारी रख सकती है, क्योंकि महिंद्रा अपने ऑफ-रोडर वाहन रॉक्सर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर, ऑटोमोटिव एंड फार्म सेक्टर, राजेश जेजुरिकर ने कहा कि हमने जनवरी में कीमतों में बढ़ोतरी की है और जब तक चीजें नियंत्रण में नहीं आतीं, हम अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में एक बार फिर से कदम उठाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि "हम मटेरियल कॉस्ट और वैल्यू इंजीनियरिंग और फिक्स्ड कॉस्ट को मैनेज करते हुए इस तरह की बढ़ोतरी को कम करने की कोशिश करते हैं।

पिछले महीने वाहनों की कीमतों में 1.9% की वृद्धि की थी
महिंद्रा ने पिछले महीने ही तत्काल प्रभाव से पर्सनल और कमर्शियल वाहनों की कीमत में लगभग 1.9% की वृद्धि की घोषणा की थी। उत्तरी अमेरिकी ऑपरेशन में नौकरी में कटौती पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि मैनपावर ट्रैक्टर व्यवसाय से नहीं बल्कि मुख्य रूप से डेट्रायट में प्रोडक्ट डेवलपमेंट सेंटर से जुड़ा था। छंटनी इसलिए की गई क्योंकि कंपनी ने अमेरिका की पोस्टल सर्विसेस के अनुबंध के लिए बोली नहीं लगाने का फैसला किया था। उन्होंने कहा, "यह टीम उस डेवलपमेंट वर्क को नहीं करने जा रही थी जो कॉन्सेप्ट स्टेज पर था। इसका ट्रैक्टर व्यवसाय से कोई लेना-देना नहीं है।

जल्द ही लॉन्च करेगी ऑफ-रोडर रॉक्सर
यह पूछे जाने पर कि क्या ऑफ-रोडर रॉक्सर के लॉन्च से पहले उत्तरी अमेरिकी इकाई में आगे भी नौकरी में कटौती की संभावनाएं हैं। इस पर जेजुरिकर ने कहा, "हमें अभी नए रॉक्सर मॉडल के लिए मंजूरी मिल गई है। हम एक रीलॉन्च अप्रोच पर काम कर रहे हैं। डिटेल्स को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन हम बहुत अधिक डिजिटल के लिए जा सकते हैं और इसलिए कुछ मैनपावर रिस्ट्रक्चरिंग की संभावना है क्योंकि पिछले कुछ महीनों में वास्तव में कोई प्रोडक्शन नहीं हुआ था। जेजुरिकर ने कहा कि नए रॉक्सर को रीलॉन्च होने में कुछ महीने और लगेंगे। हम लॉन्च के लिए सही सोर्सिंग पर काम कर रहे हैं। फिलहाल मैनपावर नंबर को अंतिम रूप नहीं दिया गया है।"

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें