• Hindi News
  • Tech auto
  • Mahindra Scorpio Classic SUV Price; Know About Booking, Features, And Mileage

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो क्लासिक SUV पेश:इसके बंपर और बोनट पहले से ज्यादा बोल्ड और आकर्षक, कंपनी 20 अगस्त को कीमत बताएगी

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई स्कॉर्पियो क्लासिक SUV से पर्दा उठा दिया है। भारत में स्कॉर्पियो-एन SUV को लॉन्च किए जाने के कुछ हफ्तों बाद कंपनी ने महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को पेश किया है, जो पुरानी जेनरेशन की स्कॉर्पियो SUV का अपडेटेड वर्जन है।

कंपनी ने पहले ही बताया था कि महिंद्रा ज्यादा प्रीमियम स्कॉर्पियो-एन के साथ पुरानी स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो क्लासिक बैज के तहत बेचेगी। स्कॉर्पियो क्लासिक SUV क्लासिक एस और क्लासिक एस 11 नाम के दो वैरिएंट्स में पेश की जाएगी और इसकी कीमत का ऐलान 20 अगस्त को होगा।

लुक और डिजाइन
दरअसल, पुराने स्कॉर्पियो मॉडल के बेसिक लुक में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि, स्कॉर्पियो क्लासिक में क्रोम स्लैट्स के साथ एक नया डिजाइन किया गया ग्रिल और सेंटर में नया महिंद्रा लोगो मिलता है। SUV के बंपर और बोनट को पहले से ज्यादा बोल्ड और आकर्षक बनाया गया है। ग्रिल के किनारे नए डीआरएल मिलते हैं। पीछे की तरफ, SUV में सिग्नेचर स्कॉर्पियो टावर LED टेल लैंप्स दिए गए हैं। साथ ही SUV में रीडिजाइन किए गए 17-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स मिलते हैं।

इंटीरियर और फीचर्स
नई स्कॉर्पियो क्लासिक में केबिन के अंदर डुअल-टोन थीम है। सेंटर कंसोल में वुड-थीम फिनिश है। इसमें 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा दूसरे प्रीमियम फीचर्स भी हैं।

कलर ऑप्शन
महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को पांच एक्सटीरियर कलर ऑप्शन में पेश करेगी। इसमें रेड रेज, नेपोली बैक, डीसैट सिल्वर, पर्ल व्हाइट और गैलेक्सी ग्रे जैसे कलर शामिल हैं।

इंजन और माइलेज
कंपनी ने महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक SUV में 2.2-लीटर जेन-2 mHawk डीजल इंजन पेश किया है। यह इंजन अधिकतम 132 PS का पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। महिंद्रा का कहना है कि नया इंजन पुराने वाले की तुलना में 50% से ज्यादा हल्का है और 14% बेहतर माइलेज दे सकता है।