महिंद्रा की सस्ती SUV:कंपनी ने अब तक की सबसे सस्ती स्कॉर्पियो लॉन्च की, कीमत और इंजन के पावर के बारे में जानिए

नई दिल्ली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महिंद्रा ने भारतीय बाजार में स्कॉर्पियो का नया वैरिएंट S3+ लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि स्कॉर्पियो का सबसे सस्ता वैरिएंट भी है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11.67 लाख रुपए है। स्कॉर्पियो को अलग-अलग सीटिंग ऑप्शन में खरीद सकते हैं। इसमें 7 सीटर, 8 सीटर और 9 सीटर के तीन ऑप्शन मिलते हैं।

स्कॉर्पियो के S5, S7, S9 और S11 वैरिएंट पहले से मौजूद थे। इनकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 12.67 लाख से 16.52 लाख रुपए तक थी।

स्कॉर्पियो S3+ का इंजन
इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया है, जो 120bhp की पावर और 280Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि, पावर के मामले में ये अन्य वैरिएंट्स से थोड़ा कम पावरफुल है। स्कॉर्पियो के दूसरे वैरिएंट्स का इंजन 138bhp की पावर और 320Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

स्कॉर्पियो S3+ के फीचर्स

  • स्कॉर्पियो S3+ के बेस वैरिएंट में ब्लैक ग्रिल, साइड क्लैडिंग, टिल्ट एडजेस्ट स्टीयरिंग, फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, पावर आउटलेट्स, रियर पार्किंग सेंसर, 17 इंच स्टील व्हील, साइड इंट्रूजन बीम, डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके लुक और डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
  • कीमत कम करने के लिए कंपनी ने इसमें से कई फीचर्स को हटा दिया है। इसमें साइड और पीछे की तरफ फुट स्टेप्स, रियर डेमिस्टर, ऑटो डोर लैक, वन टच लेन इंडिकेटर, सेंट्रल लॉकिंग, बॉटल और कप होल्डर, और सेंट्रल लैंप जैसे फीचर्स नहीं मिलेंगे।