पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Mahindra Thar, Hyundai Creta And Nissan Magnite Including These 7 Cars With Highest Waiting Period In India As Of February 2021

करना होगा लंबा इंतजार:महिंद्रा थार, हुंडई क्रेटा और निसान मैग्नाइट समेत इन 7 कारों पर 9 महीने तक की वेटिंग, देखें लिस्ट

नई दिल्ली8 महीने पहले
  • अर्टिगा लिस्ट में एकमात्र एमपीवी है, इस पर 6 से 8 महीने तक वेटिंग पीरियड है
  • सबसे कम वेटिंग नई हुंडई i20 पर है, इसका वेटिंग पीरियड 1 महीने का है

भारत में पिछले साल अलग-अलग सेगमेंट और बॉडी स्टाइल के साथ कई नई कारें लॉन्च हुई हैं। इनमें से कई काफी हिट रहीं। हैवी डिमांड आने के कारण निर्माताओं इनकी मांग पूरी नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में खरीदारों को अपनी नई कार घर लाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। हमने ऐसी 7 कारों की लिस्ट तैयार की है, जिन पर सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड है। नीचे देखें लिस्ट...

1. महिंद्रा थार
वेटिंग पीरियड- 9 महीने तक

नेक्स्ट जनरेशन थार को पिछले साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। थार अभी तक अपनी सक्सेसफुल जर्नी जारी रखे हुए है। वर्तमान में एसयूवी पर लगभग 9 महीने का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है। पुरानी थार के मुकाबले नेक्स्ट जनरेशन थार में कई तरह के बदलाव किए गए हैं। अब यह न केवल बेहतरीन ऑफरोडर बल्कि बेहतरीन शहरी वाहन भी है। यही कारण है कि इसकी मांग में भारी इजाफा देखने को मिल रहा है।

2. निसान मैग्नाइट
वेटिंग पीरियड- 8 महीने तक

निसान मैग्नाइट, सब -4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में शामिल होने वाली लेटेस्ट कार है। इसी के साथ ही मैग्नाइट अब तक की सबसे सस्ती एसयूवी भी है। कम कीमत के अलावा इसका स्टाइलिश लुक और लंबी फीचर लिस्ट ने भी मैग्नाइट का स्टारडम बढ़ाने में अहम योगदान दिया है। वर्तमान में एसयूवी पर 8 महीने तक का वेटिंग पीरियड मिल रहा है।

3 हुंडई क्रेटा
वेटिंग पीरियड- 7 महीने तक

हुंडई क्रेटा वर्तमान में भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है। मिड साइज एसयूवी जनवरी 2021 में सबसे अधिक बिकने वाली हुंडई कार भी थी। सेगमेंट में कई सारे विकल्प होने के बावजूद कार की मांग में कोई कमी नहीं हुई है। वर्तमान में हुंडई क्रेटा पर 7 महीने तक का वेटिंग पीरियड मिल रहा है।

4. मारुति सुजुकी अर्टिगा
वेटिंग पीरियड- 6 से 8 महीने तक

फरवरी 2021 में लगभग 6 से 8 महीने के वेटिंग पीरियड के बाद मारुति सुजुकी अर्टिगा लिस्ट में एकमात्र एमपीवी है। कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 105 पीएस की शक्ति और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वर्तमान में कीमत 7.69 से 10.47 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है।

5. किआ सोनेट
वेटिंग पीरियड- 5 महीने तक

किआ सोनेट अपने लॉन्च के ठीक बाद भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-4 मीटर एसयूवी बन गई थी। हालांकि, अब यह टैग इससे हट गया है बावजूद इसके कार की लोकप्रियता कम नहीं हो रही है। एसयूवी पर 5 महीने तक का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है।

6. टोयोटा फॉर्च्यूनर
वेटिंग पीरियड- 4 महीने तक

टोयोटा ने हाल ही में भारतीय बाजार में फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट को लॉन्च किया है। इस अपडेट ने कार को सेगमेंट में अपना दबदबा बढ़ाने में मदद की है। कहा जा रहा है कि फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट को बाजार में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। इस फुल साइज एसयूवी पर कंपनी लगभग 4 महीने तक का वेटिंग पीरियड दे रही है।

7. हुंडई i20
वेटिंग पीरियड- लगभग 1 महीना

हुंडई ने पिछले साल नवंबर में भारतीय बाजार में i20 का नेक्स्ट-जनरेशन वर्जन लॉन्च किया था। कार ने प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में नए बेंचमार्क सेट किए है। कहा जा रहा है कि नई i20 को बिक्री के मामले में पिछले मॉडल जैसा ही रिस्पॉन्स मिल रहा है। कंपनी इसपर लगभग 1 महीने का वेटिंग पीरियड दे रही है।

खबरें और भी हैं...