मारुति की गाड़ियां खरीदना हुआ महंगा:कंपनी ने कीमत में आज से 1.1% का इजाफा किया, यहां देखें कितनी बढ़ीं कीमतें

नई दिल्ली22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने आज यानी 16 जनवरी से कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की है। सभी मॉडलों की एक्स-शोरूम कीमत में 1.1% का इजाफा किया गया है। कंपनी के अनुसार इनपुट कॉस्ट बढ़ने के कारण गाड़ियों की कीमतों में इजाफा किया गया है।

अर्टिगा की कीमत में 9 हजार से ज्यादा का इजाफा
कीमतों में बढ़ोतरी एक्स-शोरूम पर की गई है। इस हिसाब से दिल्ली में अर्टिगा के बेस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत में 9,251 रुपए तक की बढ़ोतरी की है। वहीं ऑल्टो के बेस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत में 3,729 रुपए बढ़ सकते है।

कंपनी ने दिसंबर में करीब 1.16 लाख गाड़ियां बेची
मारुति सुजुकी ने दिसंबर 2022 के अपने ऑटो सेल्स के आंकड़े जारी किए थे। कंपनी ने दिसंबर महीने में टोटल 1,16,662 यूनिट्स की सेल्स की है। इससे पहले नवंबर में कंपनी ने टोटल 1,59,044 यूनिट्स की सेल्स की थी।

कंपनी ने लॉन्च की जिम्नी
ऑटो एक्सपो में मारुति ने अपनी ऑफ रोडर SUV जिम्नी को लॉन्च कर दिया। भारत में जिम्नी का 4 व्हील ड्राइव और 5 डोर वर्जन लाया गया है। मारुति ने जिम्नी की बुकिंग भी शुरू कर दी है। कंपनी इसकी बिक्री अपनी प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा के जरिए करेगी। कस्टमर 11 हजार रुपए देकर इसकी बुकिंग करा सकते हैं। मारुति का कहना है कि जिम्नी इसी साल की पहली तिमाही में सड़कों पर नजर आएगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मारुति की प्रीमियम SUV फ्रॉन्क्स भी लॉन्च
एक्सपो में मारुति ने अपनी प्रीमियम SUV फ्रॉन्क्स को भी लॉन्च कर दिया है। युवाओं को ध्यान में रखकर इसे 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि इसमें दिए गए फीचर इस SUV को लाइफस्टाइल कस्टमर्स के लिए आइडियल बनाते हैं।