पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Tech auto
  • MG Hector Plus Price List| MG Hector Plus Launch At Starting Price Rs 13.49 Lakh, SUV Will Become Expensive By 50 Thousand Rupees After August 31

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑटो:एमजी हेक्टर प्लस लॉन्च, शुरुआती कीमत 13.49 लाख रुपए, 13 अगस्त के बाद 50 हजार रुपए तक महंगी हो जाएगी एसयूवी

नई दिल्ली6 महीने पहले
हेक्टर प्लस 3-रो मिडसाइज एसयूवी को महिंद्रा XUV500 के सबसे नजदीकी प्रतिद्वंद्वी के रुप में देखा जा रहा है, हालांकि अपकमिंग टाटा ग्रेविटास भी इसकी प्रतिद्वंद्वी होगी
  • हेक्टर प्लस कुल आठ वर्जन में उपलब्ध है, जिसमें चार ट्रिम्स और चार इंजन-गियरबॉक्स कॉम्बीनेशन शामिल हैं
  • एसयूवी स्टाररी स्काई ब्लू, ग्लेज़ रेड, बरगंडी रेड, स्टाररी ब्लैक, कैंडी व्हाइट और ऑरोरा सिल्वर कलर में उपलब्ध है

3-रो एमजी हेक्टर प्लस भारतीय बाजार में लॉन्च हो चुकी है। हेक्टर प्लस की शुरुआती कीमत 13.49 लाख रुपए है जो इसके बेस पेट्रोल सुपर ट्रिम के लिए है और टॉप-स्पेक शार्प डीजल ट्रिम के लिए 18.54 लाख रुपए तक जाती हैं। कंपनी ने पिछले हफ्ते ही आधिकारिक रूप से इसकी बुकिंग लेना शुरू किया था, जिसके लिए 50,000 रुपए का बुकिंग अमाउंट रखा गया था।  हेक्टर प्लस कुल आठ वर्जन में उपलब्ध है, जिसमें चार ट्रिम्स और चार इंजन-गियरबॉक्स कॉम्बीनेशन शामिल हैं। नीचे टेबल में इसके वैरिएंट वाइस कीमत दी गई हैं:

एमजी हेक्टर प्लस कीमतें (एक्स-शोरूम, इंडिया)
1.5L पेट्रोल1.5L पेट्रोल-हाइब्रिड2.0L डीजल
Style13.49 लाख-14.44 लाख
Super--15.65 लाख
Smart16.65 लाख (DCT)-17.15 लाख
Sharp18.21 लाख (DCT)17.29 लाख18.54 लाख

ध्यान देने वाली बात यह है कि यह एसयूवी की प्रारंभिक कीमतें हैं, जिसमें 13 अगस्त से लगभग 50,000 रुपए तक बढ़ोतरी की जाएगी।

5-सीट हेक्टर और 6-सीट हेक्टर प्लस की कीमत में क्या अंतर है? 
कुल मिलाकर, हेक्टर प्लस की कीमतें 5-सीट हेक्टर के समकक्ष वर्जन की तुलना में लगभग 65,000 रुपए अधिक हैं।

6-सीट हेक्टर प्लस बाहर की तरफ 5-सीट हेक्टर से कैसे अलग है? 
बाहर से इसमें थोड़ा ही अंतर है, जिसमें रीप्रोफाइल्ड फ्रंट और रियर बंपर (जो कि हेक्टर प्लस की लंबाई में 65 मिमी जोड़ते हैं), रीडन हेडलाइट क्लस्टर और न्यू मेश डिजाइन ग्रिल शामिल है।
एमजी मोटर इंडिया हेक्टर प्लस को 6 एक्सटीरियर कलर ऑप्शन में उपलब्ध करा रही है जिसमें- स्टाररी स्काई ब्लू, ग्लेज़ रेड, बरगंडी रेड, स्टाररी ब्लैक, कैंडी व्हाइट और ऑरोरा सिल्वर शामिल हैं।

6-सीट हेक्टर प्लस अंदर की तरफ 5-सीट हेक्टर से कैसे अलग है?

  • सबसे बड़ा अंतर है इसके मिडिल-रो में इंडिविजुअल कैप्टन सीट्स। अभी के लिए हेक्टर प्लस केवल 6-सीट कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है। इसका 7-सीटर वर्जन में मिडिल-रो में बेंच-स्टाइल सीट मिलेगी, जिसे बाद में लाइन-अप में जोड़े जाने की उम्मीद है।
  • इसके अलावा कंपनी ने अंदर की तरफ कुछ और बदलाव भी किए हैं जिसमें टैन ब्राउन लेदरेट अपहोल्स्ट्री शामिल है। पुरानी हेक्टर की ऑल-ब्लैक कलर स्कीम दी गई थी। अंदर की तरफ यह कुछ बदलाव है जो दोनों हेक्टर को अलग करते हैं।

फीचर्स के मामले में 6-सीट हेक्टर प्लस 5-सीट हेक्टर से कैसे अलग है?

  • फीचर्स लिस्ट में कुछ ज्यादा बदालाव देखने को नहीं मिलेंगे। 5-सीट मॉडल की तरह, हेक्टर प्लस में मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, 7.0-इंच MID के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एपल कारप्ले / एंड्रॉयड ऑटो के साथ 10.4-इंच टचस्क्रीन और कनेक्टेड व्हीकल टेक, एक इन्फिनिटी ऑडियो सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग और एक पैनोरामिक सनरूफ है।
  • वहीं हेक्टर प्लस के टॉप वैरिएंट में LED हेडलैंप और DRLs, हीटेड विंग मिरर, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और पावर्ड फ्रंट सीट्स मिलेंगी। सुरक्षा फीचर्स के लिहाज से इसमें छह एयरबैग, ABS(एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), ESC (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल-होल्ड असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटर और 360 डिग्री कैमरा शामिल हैं। 
  • एक फीचर जो हेक्टर प्लस को अलग बनाता है वो है टेलगेट खोलने के लिए हैंड्स-फ्री ओपनिंग फंक्शन।

इंजन के मामले में 6-सीट हेक्टर प्लस 5-सीट हेक्टर से कितनी अलग है?
हेक्टर प्लस में सभी चार इंजन-गियरबॉक्स ऑप्शन हैं, जो हेक्टर पर उपलब्ध हैं। इसमें 170hp, 2.0-लीटर डीजल इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है; 143hp, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है और इसी पेट्रोल यूनिट को 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

बाजार में हेक्टर प्लस का मुकाबला किसे साथ होगा?
हेक्टर प्लस 3-रो मिडसाइज एसयूवी को महिंद्रा XUV500 के सबसे नजदीकी प्रतिद्वंद्वी के रुप में देखा जा रहा है, हालांकि लॉन्च होने पर टाटा ग्रेविटास भी प्रतिद्वंद्वी होगी। एमजी भारतीय बाजार लोकप्रिय टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के विकल्प के रूप में हेक्टर प्लस को देख रही है। ग्राहकों के लिए अधिक किफायती होने के साथ-साथ एमजी हेक्टर प्लस शील्ड प्रोग्राम के तहत एक लंबी स्टैंडर्ड वारंटी के साथ आ रही है। 6-सीटों वाले एमजी एसयूवी के लिए एक और प्रतिद्वंद्वी नई हुंडई क्रेटा का 7-सीट संस्करण होगा, जो 2021 के दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser