पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Mi Smart LED Bulb (B22) With Voice Control And Mi Power Bank 3i With Up To 20,000mAh Capacity, 18W Fast Charging Launched In India, Know Features, Price And Specifications

प्रोडक्ट लॉन्च:शाओमी ने लॉन्च किया आवाज से कंट्रोल होने वाला सस्ता स्मार्टबल्ब और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाले दो किफायती पावरबैंक, जानें क्या है इनकी कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नए एमआई पावर बैंक 3i की लॉन्चिंग के साथ शाओमी ने पुराने रेडमी पावरबैंक की कीमत घटा दी है, अब इसे 1399 रुपए में उपलब्ध है। - Dainik Bhaskar
नए एमआई पावर बैंक 3i की लॉन्चिंग के साथ शाओमी ने पुराने रेडमी पावरबैंक की कीमत घटा दी है, अब इसे 1399 रुपए में उपलब्ध है।
  • शाओमी ने 10000mAh और 20000mAh क्षमता वाले एमआई पावर बैंक 3i को भारत में लॉन्च किया है।
  • कंपनी ने 9W का सस्ता एमआई स्मार्ट एलईडी बल्ब (B22) भी लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 799 रुपए है।

शाओमी ने भारतीय बाजार में अपने दो नए प्रोडक्ट लॉन्च किए। इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाले दो पावर बैंक और आवाज से कंट्रोल होने वाला स्मार्ट बल्ब शामिल है। नए पावरबैंक की लॉन्चिंग के साथ ही कंपनी ने पुराने रेडमी पावरबैंक की कीमत में कटौती भी कर दी है। नए फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाले पावरबैंक की शुरुआती कीमत 899 रुपए है जबकि स्मार्टबल्ब को 799 रुपए में खरीदा जा सकेगा। चलिए एक-एक कर बात करते हैं इन नए प्रोडक्ट के बारे में...

1. एमआई पावरबैंक 3i (10,000mAh/20,000mAh)

शाओमी ने 10000mAh और 20000mAh क्षमता वाले एमआई पावर बैंक 3i को भारत में लॉन्च किया है। दोनों पावर बैंक वैरिएंट में यूएसबी टाइप-सी और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के माध्यम से डुअल इनपुट की सुविधा है। पावर बैंक 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करते हैं और एडवांस्ड 12-लेयर सर्किट प्रोटेक्शन के साथ-साथ स्मार्ट पावर मैनेजमेंट फीचर से लैस हैं। कंपनी ने अपने रेडमी पावरबैंक की कीमत को भी घटा दी है, जो 20000mAh क्षमता के साथ आता है।

एमआई पावरबैंक 3i: भारत में कीमत और सेल डेट

  • शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने एक छोटा क्लिप ट्वीट किया जिसमें एमआई पावरबैंक 3i को 10000mAh और 20000mAh क्षमता के साथ पेश किया गया। 10000mAh क्षमता वाले एमआई पावर बैंक 3i की कीमत 899 रुपए है और यह एमआई डॉट कॉम के साथ-साथ अमेजन पर भी उपलब्ध है।
  • यह ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। 20000mAh क्षमता वाले पावर बैंक की कीमत 1,499 रुपए है। यह एकमात्र ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है और इसे भी एमआई डॉट कॉम और अमेजन से खरीदा जा सकता है।

एमआई पावरबैंक 3i: फीचर्स

  • एमआई पावरबैंक 3i में डुअल इनपुट पोर्ट - माइक्रो-यूएसबी और USB टाइप-सी की सुविधा मिलती है। USB टाइप-सी पोर्ट को आउटपुट सोर्स के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है, खासतौर से उन फोन में जो USB टाइप-सी-टू-USB टाइप-सी पोर्ट केबल के साथ आते हैं। दोनों पावर बैंक 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं।
  • 20000mAh क्षमता वाली एमआई पावर बैंक 3i में तीन आउटपुट पोर्ट दिए गए हैं जबकि 10000mAh क्षमता वाले पावरबैंक में दो आउटपुट पोर्ट दिए गए हैं।
  • इसमें टू-वे फास्ट चार्जिंग फीचर भी मिलता है, जिससे एमआई पावर बैंक 3i को चार्ज किया जा सकता है और साथ में दूसरे डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है।
  • पावर बैंक के मजबूत एल्युमिनियम अलॉय केस मिलता है, जो इसे टक्कर और प्रभाव का सामना करने की अनुमति देती है।
  • इसमें एक एर्गोनोमिक आर्क डिजाइन और एक एनोडाइज़्ड फिनिश है जो एमआई पावर बैंक 3i को पसीने के साथ-साथ जंग लगने से बचाती है।
  • एमआई पावरबैंक 3i में 12-लेयर सर्किट प्रोटेक्शन हार्डवेयर है। इसमें लिथियम पॉलीमर बैटरी हैं, कंपनी का दावा है कि यह लिथियम-आयन बैटरी से अधिक सुरक्षित और अधिक एफिशिएंट है।
  • इसमें लो-पावर मोड भी है, जिससे ब्लूटूथ इयरफोन, नेकबैक, स्मार्टवॉच या फिटनेस बैंड जैसे डिवाइस चार्ज किए जा सकते हैं, पावर बटन को डबल-टैप करने पर यह मोड ऑन हो जाता है। 10000mAh क्षमता वाला पावर बैंक पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग चार घंटे का समय लेता है जबकि 20000mAh क्षमता वाला पावर चार्ज पूरी तरह से सात घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

कंपनी ने घटाई रेडमी 20000mAh पावरबैंक की कीमत

  • शाओमी के सब-ब्रांड रेडमी ने भी अपने 20000mAh पावर बैंक की कीमत घटा दी है। जिसे 1499 रुपए कीमत के साथ से फरवरी में लॉन्च किया था। यह पावरबैंक एमआई डॉट कॉम, अमेजन, फ्लिपकार्ट, एमआई होम और रिटेल आउटलेट से 1,399 रुपए में खरीदा जा सकता है।
  • इसमें डुअल USB टाइप-ए इनपुट पोर्ट और एक माइक्रो-यूएसबी आउटपुट पोर्ट और एक यूएसबी टाइप-सी आउटपुट पोर्ट है। रेडमी पावरबैंक 20000mAh वैरिएंट 18W फास्ट चार्जिंग आउटपुट को सपोर्ट करता है। इसमें एक 12-लेयर सर्किट प्रोटेक्शन हार्डवेयर और लिथियम पॉलीमर बैटरी होती है।

2. एमआई स्मार्ट बल्ब (B22) विद वॉयस कंट्रोल्ड

शाओमी ने स्मार्ट होम अपलायंसेज के हिस्से के रूप में एमआई स्मार्ट एलईडी बल्ब (B22) को लॉन्च किया गया है। स्मार्ट एलईडी बल्ब, जैसा कि नाम से पता चलता है, आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले B22 बल्ब सॉकेट पर फिट बैठता है और जिसे पॉली कार्बोनेट और प्लास्टिक क्लैड एल्युमिनियम से बनाया गया है। यह 16 मिलियन कलर्स प्रोड्यूस कर सकता है और इसे मोबाइल ऐप के माध्यम से कंट्रोल किया जा सकता है। एमआई स्मार्ट एलईडी बल्ब गूगल और एलेक्सा जैसे वॉयस असिस्टेंट के साथ भी काम करता है। शाओमी का कहना है कि यह बल्ब के लॉन्ग लाइफ को सुनिश्चित करते हुए समान रूप से गर्मी वितरित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एमआई स्मार्ट एलईडी बल्ब (B22) की कीमत 799 रुपए है और इसकी बॉडी व्हाइट है। इसे एमआई ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है।

एमआई स्मार्ट बल्ब (B22): स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

  • एमआई स्मार्ट एलईडी बल्ब (B22) में 9W की रेटेड पावर है और यह 950 लुमेन की ब्राइटनेस प्रदान करता है। यह स्टैंडर्ड B22 बेस टाइप का उपयोग करता है। कंपनी का कहना है कि बल्ब की लाइफ लगभग 25,000 घंटे की है। एमआई स्मार्ट एलईडी बल्ब पर रेटेड इनपुट 220V से 240V से 0.07A है। बल्ब को पॉली कार्बोनेट और प्लास्टिक क्लैड एल्यूमीनियम से बनाया गया है।
  • यह 16 मिलियन कलर प्रोड्यूस कर सकता है और यूजर एंड्रायड और आईओएस पर उपलब्ध एमआई होम ऐप का उपयोग करके इसमें अपना पसंदीदा कलर सिलेक्ट कर सकते हैं। रंग तापमान के लिए एडजस्टमेंट रेंज 1700K और 6500K के बीच है।
  • एमआई स्मार्ट एलईडी बल्ब (B22) मोबाइल ऐप से जुड़ने के लिए वाई-फाई का उपयोग करता है। गूगल या एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट का उपयोग करके स्मार्ट बल्ब को भी कंट्रोल किया जा सकता है।
  • शाओमी के पोर्टफोलियो में एक और स्मार्ट बल्ब है - एमआई LED Wi-Fi स्मार्ट बल्ब। इसकी पावर रेटिंग 10W है, यह 800 लुमेन की ब्राइटनेस प्रदान करता है, और इसमें लगभग वही फीचर्स हैं जो एमआई स्मार्ट एलईडी बल्ब (B22) की हैं, लेकिन इसे E27 बेस कनेक्शन के साथ पेश किया गया है। इसकी कीमत 1299 रुपए है, जो नए स्मार्टबल्ब की तुलना में काफी अधिक है।