• Hindi News
  • Tech auto
  • New Processor Bringing MediaTek For Dual Sim 5G Phone, Can Be Used In Xiaomi Oppo Phone

टेक:डुअल सिम वाले 5G फोन के लिए मीडियाटेक ला रही नया प्रोसेसर, शाओमी-ओप्पो के फोन में हो सकता है इस्तेमाल

सिंचु3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कंपनी के पास एशिया, उत्तरी अमेरिका और यूरोप के लिए सब-6Ghz 5G सबसे एडवांस तकनीक है, जो एक मिड-टू-हाई-एंड प्रोसेसर के रूप में तैयार की जा रही है - Dainik Bhaskar
कंपनी के पास एशिया, उत्तरी अमेरिका और यूरोप के लिए सब-6Ghz 5G सबसे एडवांस तकनीक है, जो एक मिड-टू-हाई-एंड प्रोसेसर के रूप में तैयार की जा रही है
  • कंपनी ने ऑक्टा-कोर डायमेंसिटी 100 प्रोसेसर से परफॉर्मेंस थोड़ी कम होगी
  • ये फेसियल रिकॉग्नाइजेशन और अन्य फंक्शन को भी सपोर्ट करेगा

ताइवान कंपनी मीडियाटेक ने नए ऑक्टा-कोर डायमेंसिटी 820 प्रोसेसर का अनाउंस किया है। ये कंपनी का नया फ्लैगशिप प्रोसेसर होगा, जिसे डुअल सिम वाले 5G स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया जाएगा। इसमें कैरियर एग्रीगेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा, जो क्षेत्र में 5G नेटवर्क कवरेज को बेहतर करने का काम करेगी, ताकि यूजर को फास्ट डाउनलोड स्पीड मिल सके।

ये प्रोसेसर वॉयस ओवर न्यू रेडिया (VoNR) पर VoLTE तकनीक के समतुल्य 5G (VoNR) प्रदान करता है। आसान शब्दों में कहा जाए तो कंपनी के पास एशिया, उत्तरी अमेरिका और यूरोप के लिए सब-6Ghz 5G सबसे एडवांस तकनीक है, जो एक मिड-टू-हाई-एंड प्रोसेसर के रूप में तैयार की जा रही है।

डायमेंसिटी 1000 से थोड़ा नीचे
मीडियाटेक का नया ऑक्टा-कोर डायमेंसिटी 820 प्रोसेसर परफॉर्मेंस के मामले में ऑक्टा-कोर डायमेंसिटी 1000 प्रोसेसर से थोड़ा नीचे है। इसमें आर्म कोरटेक्स-A76 कोर दिया है, जिसकी स्पीड 2.6 Ghz के साथ फोर 2.0 Ghz कोरटेक्स-A55 कोर और फाइव-कोर आर्म माली-G57 ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट दी है।

80MP कैमरा को सपोर्ट करेगा 
इसमें फेसियल रिकॉग्नाइजेशन और अन्य फंक्शन के लिए मीडियाटेक APU 3.0 AI भी दिया है। ये 4K HDR वीडियो रिकॉर्डिंग और HDR10+ मीडिया प्लेबैक को सपोर्ट करता है। साथ ही, 80-मेगापिक्सल कैमरा और 120Hz डिस्प्ले को भी सपोर्ट करता है। इसमें गेमिंग परफॉर्मेंस को इम्प्रूव करने के लिए कंपनी का ही हाईपरइंजन 2.0 भी दिया है।

शाओमी, ओप्पो फोन में आ सकता है प्रोसेसर
5G टेक्नोलॉजी वाला डायमेंसिटी 820 प्रोसेसर 5G काफी पावरफुल प्रोसेसर है। ये क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 765 चिपसट की तरह दिखाई देता है। मीडियाटेक ने अभी इस प्रोसेसर की रिलीज डेट का बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन इसे शाओमी, ओप्पो और मोटोरोल जैसी कंपनियां अपनी 5G स्मार्टफोन में इस्तेमाल कर सकती है।