स्कोडा स्लेविया की लॉन्चिंग डेट:28 फरवरी को होगी पेश, 11 हजार रुपए से हो रही बुकिंग; जानिए इसमें कौन से फीचर्स मिलेंगे

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्कोडा ऑटो इंडिया कंपनी ने अपनी नई प्रीमियम मिड-साइज सेडान स्कोडा स्लेविया को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने आज बताया कि वह नई स्लेविया को 28 फरवरी 2022 को लॉन्च करेगी। इसके साथ ही इसके 1.0-लीटर TSI वैरिएंट की कीमतों का खुलासा भी किया जाएगा। इसके अलावा, 1.5-लीटर TSI वैरिएंट की कीमतों का खुलासा 3 मार्च, 2022 को किया जाएगा। स्लेविया की टेस्ट ड्राइव और कस्टमर डिलीवरी लॉन्च के दिन से ही शुरू हो जाएगी। वहीं, इसके लिए प्री-बुकिंग पहले से ही खुली हुई है।

नई स्कोडा स्लेविया कंपनी की फाक्सवैगन ग्रुप की न्यू इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत दूसरा प्रोडक्ट है। यह कार कंपनी की इंडिया लाइन-अप में रैपिड की जगह लेगी। डायमेंशन की बात करें तो स्लेविया, रैपिड से काफी बड़ी है। इसके अलावा, 1,752 मिमी की चौड़ाई के साथ यह अपने सेगमेंट में सबसे चौड़ी सेडान है और इसमें 2,651 मिमी का क्लास-लीडिंग व्हीलबेस भी है।

दो इंजन ऑप्शन में होगी लॉन्च
पावरट्रेन ऑप्शन की बात करें तो स्कोडा स्लेविया को दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। इसमें पहला 1.0-लीटर TSI मोटर है जो 113 hp की मैक्सिमम पावर और 178 Nm का पीक टार्क जनरेट करता है, इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर AT के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा, इसमें 1.5-लीटर TSI इंजन भी मिलता है जो 148 hp की मैक्सिमम पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड DSG के साथ जोड़ा गया है। स्लेविया अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल सेडान होगी।

एक्सपेक्टेड फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो इसमें टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके साथ ही इसमें एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6 एयरबैग भी मिलते हैं।

11 हजार रुपए के टोकन अमाउंट से हो रही बुकिंग
नई स्कोडा स्लेविया के लिए प्री-बुकिंग ओपन है और कोई भी इसे 11 हजार रुपए की टोकन अमाउंट का पेमेंट करके बुक कर सकता है। इसे स्कोडा की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुक किया जा सकता है, इसके साथ ही, ग्राहक इसे पास के स्कोडा डीलरशिप पर जाकर भी बुक कर सकते हैं। नई स्कोडा स्लेविया का मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वर्ना और मारुति सुजुकी सियाज से होगा।

खबरें और भी हैं...