पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यूट्बर्स के लिए नया फीचर:अब क्रिएटर्स अपने चैनल का नाम और फोटो बदल पाएंगे, इससे आपके गूगल अकाउंट का नाम नहीं बदलेगा

नई दिल्ली25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गूगल ने यूट्यूब चैनल क्रिएटर्स की वर्किंग प्रोसेस का आसान बनाने के लिए नया फीचर जोड़ा किया है। अब क्रिएटर्स अपने यूट्यूब चैनल का नाम और प्रोफाइल पिक्चर बदल सकते हैं। खास बात है कि इसके लिए उन्हें अपने गूगल अकाउंट का नाम बदलने की जरूरत नहीं होगी। गूगल को इसके लिए कई बार क्रिएटर्स की तरफ से रिक्वेस्ट भेजी गई थीं। जिसके बाद कंपनी ने 22 अप्रैल को ये फीचर रोल आउट कर दिया।

यह फीचर पर्सनल और ब्रांड दोनों अकाउंट के वीडियो शेयरिंग करने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिलेगा। हाल ही में यूट्यूब ने एक चेक फीचर भी जोड़ा है जो किसी भी कंटेंट को अपलोड करने से पहले कॉपीराइट जानकारी की पुष्टि करता है।

नाम बदलने अकाउंट वैरिफाइड नहीं रहेगा
द वर्ज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यूट्यूब अब क्रिएटर्स को अपने नाम और प्रोफाइल फोटो को लिंक किए गए गूगल अकाउंट से बदले बिना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बदलने की अनुमति देगा। यानी अब क्रिएटर्स अपने यूट्यूब और जीमेल अकाउंट के लिए एक अलग नाम और फोटो रख सकते हैं। हालांकि, यूट्यूब चैनल का नाम बदलने में वे अपना वैरिफाइड अकाउंट बैज को खो देंगे। ऐसी स्थिति में यूजर्स फिर से वैरिफिकेशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

यूट्यूब इनकम पर देना होगा टैक्स
गूगल अब यूट्यूब वीडियो से होने वाली कमाई पर यूएस टैक्स लेगा। नया नियम अमेरिका से बाहर वाले कंटेंट क्रिएटर्स के लिए लागू होगा। अमेरिकी यूट्यूबर्स पर इसका कोई असर नहीं होगा। इस टैक्स की शुरुआत जून 2021 से हो रही है। हालांकि, जो यूजर्स अपने टैक्स की जानकारी गूगल को देंगे उनकी इनकम पर टैक्स नहीं लगेगा। इसके लिए यूजर्स को अपने टैक्स की जानकारी 31 मई, 2021 तक गूगल को देना होगी। कंपनी यूट्यूब से होने वाली कुल कमाई का 24% लेगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें