• Hindi News
  • Tech auto
  • Now Voice Message Review Feature Will Be Available On WhatsApp, This Will Help In Sending Voice Messages After Listening

वॉट्सऐप फीचर अपडेट:अब वॉट्सऐप पर मिलेगा वॉयस मैसेज रिव्यू फीचर, इससे वॉयस मैसेज खुद सुनकर भेज सकेंगे

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वॉट्सऐप ने अपने कॉन्टैक्ट्स को सेंड करने से पहले आपको अपने वॉयस मैसेज का प्रिव्यू करने वाले फीचर को रोलआउट करने का ऐलान किया है। इस अपडेट की मदद से आपको अपना वॉयस मैसेज सुनने और यह देखने में मदद करता है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर शेयर करने के लिए ऑडियो ठीक है या नहीं। यदि ऐसा नहीं है, तो आप अपना वॉयस मैसेज को डिस्कार्ड कर सकते हैं और शेयर करने के लिए इसे फिर से रिकॉर्ड कर सकते हैं।

वॉट्सऐप पर वॉयस मैसेज प्रिव्यू फीचर इंडिविजुअल और ग्रुप चैट दोनों के साथ काम करता है। साथ ही, इसे एंड्रॉयड और iOS के साथ-साथ वेब और डेस्कटॉप सहित सभी प्लेटफॉर्म के लिए जारी किया गया है।

वॉयस मैसेज प्रिव्यू फीचर का प्रोसेस
अपने मोबाइल डिवाइस पर वॉयस मैसेज प्रिव्यू फीचर का यूज करने के लिए आपको वॉट्सऐप चैट में माइक्रोफोन बटन को टच करना होगा और हैंड्स-फ्री रिकॉर्डिंग लॉक करने के लिए इसे ऊपर की ओर स्लाइड करना होगा। इससे एक इंटरफेस मिलेगा, जहां आपको एक स्टॉप बटन और एक ट्रैश कैन दिखाई देगा। आप स्टॉप बटन को टैप कर सकते हैं और फिर रेसिपिएंट के साथ शेयर करने से पहले अपने वॉयस मैसेज को सुनने के लिए प्ले बटन को हिट कर सकते हैं। वॉट्सऐप आपको सीक बार पर टैप करके ऑडियो के किसी खास हिस्से में जाने की सर्विस भी देता है।

ऐसे कर सकेंगे डिलीट
यदि आपको रिकॉर्ड किया हुआ मैसेज ठीक नहीं लगता है, तो आप ट्रैश कैन पर टैप करके इसे हटा सकते हैं। आप इसे सेंड बटन दबाकर ऑल्टरनैटिवली सेंड कर सकते हैं। यदि आप वॉट्सऐप पर उनके टैक्स्ट वर्जन पर वॉयस मैसेज भेजना पसंद करते हैं तो प्रीव्यू फीचर को जोड़ना काफी मददगार होगा। यह आपको अपने कॉन्टैक्ट्स को भेजने से पहले अपने वॉयस मैसेज के ड्राफ्ट करने की अनुमति देता है। हालांकि, आप अभी भी गलती से रैंडम वॉयस मैसेज भेज सकते हैं यदि आप केवल ऐप पर माइक्रोफोन बटन को टच कर रहे हैं और रिकॉर्डिंग फंक्शन को लॉक करने के लिए इसे स्लाइड नहीं कर रहे हैं।

मई में, वॉट्सऐप पर इसे सबसे पहले स्पॉट किया गया था। वॉट्सऐप बीटा ट्रैकर WABetaInfo द्वारा रिपोर्ट किए गए अनुसार, इसे शुरुआत में रिव्यू और कैंसिल बटन के साथ देखा गया था।