• Hindi News
  • Tech auto
  • Ola Aims To Reduce Driver Cancellations By Providing Better Location And Payment Visibility

OLA कैब्स में अब राइड कैंसिल नहीं होगी:कैब ड्राइवर को पता होगा आपको कहां जाना है, पेमेंट मोड क्या रहेगा; नए बदलाव से अब राइड मिलना और मुश्किल होगी

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि कैब ड्राइवर ने आपसे पूछा हो कहां जाना है, पेमेंट मोड ऑनलाइन है या कैश और उसके मुताबिक रिस्पॉन्स नहीं मिलने पर उसने आपकी राइड कैंसल कर दी हो। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। दरअसल अब ड्राइवर को ये सारी जानकारी पैसेंजर से पूछे बिना ही पता चल जाएगी। ड्राइवर को अपने मन मुताबिक राइड नहीं मिलने पर वह उसे बुक ही नहीं करेगा।

दरअसल ओला ने मंगलवार को बताया कि उसके ड्राइवर पार्टनर अब राइड शुरू करने से पहले ही अपने मोबाइल फोन पर देख पाएंगे कि पैसेंजर को कहां जाना है साथ ही पेमेंट कैश होगा या ऑनलाइन ये भी जान पाएगा।

ओला के CEO ने ट्वीट कर दी जानकारी
ओला के CEO भाविश अग्रवाल ने मंगलवार को एक ट्वीट करते हुए कहा कि ड्राइवर द्वारा राइड कैंसिल किया जाना मोबाइल ऐप बेस्ड इस पूरे बिजनेस की बड़ी समस्या है। कंपनी इसे खत्म करना चाहती है।

पैसेंजर को होगा नुकसान
कंपनी के इस फैसले के बाद अगर किसी कैब ड्राइवर को पेमेंट ऑप्शन से दिक्कत है तो वह राइड को तुरंत कैंसिल कर सकता है। इससे पैसेंजर को फिर से दूसरी राइड बुक करने के लिए इंतजार करना पड़ेगा। यदि ऐसे ही ड्राइवर जो पैसेंजर के मन मुताबिक डेस्टिनेशन और पेमेंट से खुश नहीं होंगे तब तो पैसेंजर कैब की बुकिंग ही नहीं कर पाएगा।

कैब ड्राइवर्स को पता लग जाएगी पैसेंजर की डेस्टिनेशन
अगर किसी लोकेशन पर जाना ड्राइवर्स के लिए कंफर्टेबल नहीं है, तो वो राइड कैंसिल कर सकते हैं। यदि यही क्रम हर कैब के ड्राइवर ने जारी रखा तो इससे पैसेंजर अपने डेस्टिनेशन पहुंच ही नहीं पएगा।