• Hindi News
  • Tech auto
  • Ola Electric Motorcycle Is Coming After The Great Debut Of Electric Scooter, Bhavish Aggarwal Confirms

अगले साल से ओला बाइक:इलेक्ट्रिक स्कूटर की शानदार शुरुआत के बाद आने वाली है ओला इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, भाविश अग्रवाल ने किया कंफर्म

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ओला इलेक्ट्रिक के CEO भाविश अग्रवाल ने कंफर्म किया है कि अगले साल से इलेक्ट्रिक बाइक्स बनाना शुरू कर सकती है। अग्रवाल ने पहले एक ब्लॉग पोस्ट में इसका जिक्र किया है कि कंपनी अपनी ईवी रेंज को ई-स्कूटर से ई-बाइक तक बढ़ाने का प्लान कर रही है।

कंपनी ने यह जानकारी ट्विटर के जरिए शेयर की है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रोडक्शन के बारे में इलेक्ट्रेक के ब्लॉग के पोस्ट को रिट्वीट करते हुए अग्रवाल ने " हां अगले साल।" लिख कर इसे कंफर्म किया है।

Yes next year👍🏼 https://t.co/dLT1n5qdRp

कंपनी हाल ही मार्केट में S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ मौजूद है और हाल में कंपनी ने इनकी टेस्ट राइड शुरू की है। पिछले महीने ओला ने कहा था कि 1,100 करोड़ रुपए के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री 2 दिन में ही पूरी कर ली है।

प्रोडक्शन 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख यूनिट होगा
ओला S1 और S1 प्रो को इसी साल अगस्त में पेश किया गया है। मार्केट की मांग को देखते हुए कंपनी ने कुछ समय पहले ही कहा है कि प्रोड्क्शन कैपेसिटी को 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख यूनिट सालाना करेगी। ओला ने दावा किया है कि जब प्रोड्क्शन पूरे जोर पर होगा तो पूरी दुनिया में बनने वाली कुल इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का 15% इसी प्लांट में बनाया जाएगा। ओला इलेक्ट्रिक ने मौजूदा ग्राहकों को लेकर कहा है कि उन्हें ओला स्कूटर की डिलीवरी के लिए कंपनी खासतौर पर एक विंडो खोलेगी।

ग्राहकों से पूरा भुगतान लेने का काम शुरू किया जाएगा
ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक कर चुके ग्राहकों ने शिकायत की थी कि उन्हें टेस्ट राइड पर साफ जानकारी नहीं मिल पा रही है। इसके अलावा डिलीवरी और पेमेंट की भी उन्हें अब तक कोई कनफ़र्मेशन नहीं मिला है।

कंपनी के पिछले बयान के अनुसार 18 अक्टूबर से ओला S1 और S1 प्रो के पेमेंट और 25 अक्टूबर से इसकी डिलीवरी शुरू की जानी थी। हालांकि अब ये तय हो गया है कि टेस्ट राइड के बाद ग्राहकों से पूरा पेमेंट लेने का काम शुरू किया जाएगा और जिन ग्राहकों ने पहले ओला स्कूटर बुक की है उन्हें डिलीवरी में प्रायोरिटी दी जाएगी।