• Hindi News
  • Tech auto
  • Ola Electric Launches First Hypercharger| Will Charge The Scooter's Battery From 0 To 50% In Just 18 Minutes

ओला इलेक्ट्रि्क हाइपर चार्जर लॉन्च:ओला स्कूटर की बैटरी को केवल 18 मिनट में 0 से 50% तक चार्ज कर देगा, भाविश ने शेयर की तस्वीर

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ओला इलेक्ट्रिक ने 10 नवंबर को टेस्ट राइड की शुरुआत से पहले अपने इलेक्ट्रिक S1 स्कूटर को चार्ज करने के लिए अपना पहला हाइपरचार्जर लॉन्च करने की घोषणा की है। ईवी कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर यलो कलर की S1 ई-स्कूटर की तस्वीरें हाइपरचार्जर से चार्ज करते हुए शेयर की हैं।

ट्विटर पोस्ट में शेयर की तस्वीर
अग्रवाल ने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा है कि 'पहला @OlaElectric हाइपरचार्जर लाइव हो गया... मॉर्निंग ट्रिप के बाद मेरे S1 को चार्ज करना।" कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि वह अपने 'हाइपरचार्जर' सेटअप के तहत अपने ग्राहकों के लिए चार्जिंग सपोर्ट बनाएगी। स्कूटर को चार्ज करने के लिए कंपनी 400 भारतीय शहरों में 100,000 से ज्यादा स्थानों/टचप्वाइंट में हाईपरचार्जर को लगाएगी।

18 मिनट में 75 किमी की रेंज
ये हाइपरचार्जर ओला इलेक्ट्रिक के स्कूटर की बैटरी को केवल 18 मिनट में 0 से 50% तक चार्ज कर देते हैं। इससे यह 75 किमी की हाफ साइकिल रेंज के लिए फिट हो जाएगी। कंपनी की वेबसाइट में किस शहर में चार्जर लगाया जाएगा उसकी पूरी लिस्ट दी गई है और टियर I और टियर II के ज्यादातर शहर इसके चार्जिंग नेटवर्क के तहत कवर किए जाएंगे। हाइपरचार्जर स्टेशनों को एक बहुस्तरीय लेआउट मिलेगा ताकि एक साथ कई ग्राहकों का समर्थन किया जा सके।

ओला S1 की कीमत 1 लाख रुपए होगी
पहले हाइपरचार्जर का रोल आउट ओला इलेक्ट्रिक S1 और S1 प्रो स्कूटरों के लिए टेस्ट राइड की शुरुआत से कुछ दिन पहले आता है, दोनों को 15 अगस्त को लॉन्च किया गया था। ओला S1 की कीमत 1 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है और सिंगल चार्ज पर इसकी अनुमानित रेंज लगभग 120 किलोमीटर है।

यह 10 कलर ऑप्शन मिलती है और 3.97 kWh बैटरी पैक के साथ जोड़े गए 8.5 kW इलेक्ट्रिक मोटर से पावर मिलती है। S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 180 किलोमीटर की ज्यादा की रेंज के साथ आता है, और इसके बड़े बैटरी पैक की वजह से इसकी कीमत ₹ 1.30 लाख रखी गई है। यह 115 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आता है।