• Hindi News
  • Tech auto
  • Ola Electric Scooter To Royal Enfield Classic 350 Price; New Upcoming Car Bikes In August 2021

अगस्त में लॉन्च होने वाली गाड़ियां:ओला स्कूटर से लेकर रॉयल एनफील्ड के नए मॉडल होंगे लॉन्च, टाटा-मारुति की नई अपडेटेड कारें भी आएंगी

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिक्री के मामले में ऑटो सेक्टर में लगातार ग्रोथ दिख रही है। डोमेस्टिक मार्केट ज्यादातर मैन्युफैक्चरर के लिए अच्छा साबित हुआ है। इसी को देखते हुए कुछ कार और बाइक बनाने वाली कंपनी अपने लाइनअप में बढ़ोतरी कर रहे हैं। साथ ही बाजार में नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही हैं।

हम ऐसी कार और बाइक की लिस्ट लेकर आए हैं जो इस महीने भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाले हैं, इनमें CNG से चलने वाली स्विफ्ट से लेकर BS6 फोर्स गोरखा शामिल हैं। साथ ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर से लेकर रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 सिगनल लॉन्च हो सकती हैं।

1.ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर
ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक दौड़ेगा। इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर होम चार्जर के साथ आएगा। कस्टमर इस स्कूटर को रेगुलर वॉल सॉकेट से चार्ज कर पाएंगे। इसकी प्री बुकिंग है इसके लिए 499 रुपए का अमाउंट देना होता है। कंपनी ने अभी इसकी कीमत नहीं बताई है।

2.सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर
सिंपल एनर्जी इलेक्ट्रिक स्कूटर का दावा है कि यह इको मोड में 240km का रेंज देती है। बैटरी को बदल सकते हैं। साथ ही 0-50km की स्पीड 3.6 सेकेंड में पकड़ लेती है। साथ ही इसकी टॉप स्पीड 100km/h है। साथ ही यह मैप नेविगेशन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आती है।

इसकी कीमत अनाउंस नहीं की गई है लेकिन 1.10 से 1.20 लाख रुपए की रेंज में आने का अनुमान लगाया जा रहा है। इसकी लॉन्चिंग15 अगस्त तक होने की उम्मीद है।

3.नई जनरेशन की रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350
2021 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 मेटिओर (Meteor) 350 जैसे प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसके अलावा, बाइक में मेटिओर और हिमालयन, रोटरी-स्टाइल स्विच और नया पेंट कलर देखने को मिल सकता है। साथ ही ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी मिलेगा। नए मॉडल की कीमत 1.80 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

4.रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 सिगनल
रॉयल एनफील्ड के साथ पुराने क्लासिक 350 को अपडेटेड मॉडल के साथ बदला जा चुका है, साथ ही ये अपडेट सिगनल वर्जन में भी देखने को मिल सकता है। क्लासिक 350 के अगस्त में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसके सिगनल वर्जन का हालही में एक प्रोमो वीडियो जारी किया गया था। स्टैंडर्ड क्लासिक के मुकाबले इसकी कीमत ज्यादा हो सकती है।

5.BMW C 400 GT स्कूटर
ये अगस्त के तीसरे हफ्ते तक भारत में आ सकती है। कुछ डीलर्स प्री लॉन्च बुकिंग ऑफर देने लगे हैं। स्कूटर बुक करने के लिए 1 लाख रुपए का टोकन अमाउंट देना होगा। अगले कुछ दिन में भारत में इसकी कीमत को बताया जा सकता है। इसका इंजन 350cc का होगा। टॉप स्पीड 139 km/h मिल सकती है। स्कूटर की कीमत 5 लाख रुपए से 6 लाख रुपए के बीच एक्स शोरूम हो सकती है।

1.टाटा टियागो NRG फेसलिफ्ट
कंपनी ने कार की लॉन्चिंग डेट 4 अगस्त तय की है। इसकी कीमत 5 से 6 लाख एक्स शोरूम हो सकती है। इसमे स्टैंडर्ड टियागो वाले फीचर को जोड़ा गया है। फ्रंट और रियर बंपर पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, व्हील आर्च और साइड स्कर्ट हैं। इसमें ब्लैक रूफ रेल्स, ब्लैक ORVMs, ब्लैक-आउट B-पिलर्स मिलते हैं। नई टियागो एनआरजी में 5-स्पोक डुअल-टोन अलॉय व्हील्स का एक नया सेट है।

2.होंडा अमेज फेसलिफ्ट
होंडा अमेज फेसलिफ्ट में केबिन के अंदर बदलाव के साथ आगे और पीछे भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कॉम्पैक्ट सेडान में नए LED हेडलैंप्स और नए डिजाइन वाले फ्रंट बंपर मिल सकते हैं। साथ ही अलॉय व्हील्स के नए सेट की भी उम्मीद कर सकते हैं। फेसलिफ्टेड मॉडल एक नया अपहोल्स्ट्री और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आ सकता है। ये अगस्त महीने में लॉन्च हो सकती है।

3.BS6 गोरखा फोर्स
नई गोरखा एक अपडेटेड लैडर फ्रेम चेसिस पर बेस्ड है। यह पिछले बॉक्सी आकार और बूट-माउंटेड स्पेयर व्हील को बरकरार रखेगा। लेकिन नए बंपर, LED DRLs के साथ हेडलाइट्स, रिवाइज्ड टेल लैंप और एक नया फ्रंट ग्रिल मिलेगा। और आउटगोइंग मॉडल की तरह ही, नया गोरखा 3 और 5 डूर में पेश किया जाएगा, जिसमें चार-पहिया और दो-पहिया ड्राइव वर्जन मिलेंगे।

नए गोरखा के सस्पेंशन में एक फ्री फ्रंट डबल-विशबोन और एक फाइव-लिंक, रिजिड-एक्सेल रियर अरेंजमेंट शामिल होगा, जिसके चारों ओर कॉइल स्प्रिंग होंगे। ये अगस्त महीने में लॉन्च हो सकती है।

4.मारुति सुजुकी सेलेरियो
न्यू जनरेशन मारुति सुजुकी सिलेरियो कुछ समय से बन रही है और इसी महीने लॉन्च होने की उम्मीद है। पूरी तरह से चेंज -मॉडल (FMC) होगी। यह हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। हैचबैक को डिजाइन में बदलाव भी मिलेगा और यह नए वैगनआर की तरह आकार में बढ़ सकता है, जो अपने पिछले मॉडल की तुलना में लंबा है।

मौजूदा मॉडल के विपरीत, नए सेलेरियो में एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के सपोर्ट के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। कंपनी वैगनआर के 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ हैचबैक भी पेश कर सकती है।

खबरें और भी हैं...