• Hindi News
  • Tech auto
  • OLA Electric Scooter With Reverse Gear Launches 15 August 2021; Bhavish Aggarwal | OLA Electric Scooter Price, Features And Specifications

ओला ई-स्कूटर:कंपनी ने स्कूटर के उल्टा चलने वाला वीडियो शेयर किया, CEO ने अपना मैसेज भी उल्टे लेटर्स में लिखा

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ओला अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग को यादगार बनाना चाहती है। यही वजह है कि कंपनी के CEO भावेश अग्रवाल सोशल मीडिया पर लगातार इसकी बज बना रहे हैं। भावेश धीरे-धीरे स्कूटर से जुड़े फीचर्स और स्पेसिफिकेशन रोल आउट कर रहे हैं। उन्होंने 17 सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें स्कूटर से रिवर्स ड्राइविंग की जा रही है। बता दें कि कंपनी इसे 15 अगस्त को लॉन्च करेगी।

क्या रिवर्स गियर से लैस होगा स्कूटर?
भावेश ने 17 सेकेंड का जो वीडियो शेयर किया है उसमें शुरूआती 6 सेकेंड में ये स्कूटर रिवर्स में जाता दिख रहा है। उन्होंने इसके साथ '!won em ot netsiL' का कैप्शन दिया है। आपको शायद ये बात समझ नहीं आए, लेकिन उन्होंने Listen to me now! को उल्टा करके लिखा है। स्कूटर कुछ ट्रैफिक कोन्स को रिवर्स में क्रॉस कर रहा है। खास बात है कि राइडर का चेहरा आगे की तरफ है, इसके बाद भी स्कूटर एकदम सटीक तरीके से इन कोन्स को क्रॉस कर रहा है।

हालांकि, इस स्कूटर में रिवर्स गियर नहीं मिल रहा। भावेश ये कहना है कि वे क्लाइमेट को रिवर्स करना चाहते हैं। वीडियो क्लिप को देखकर ये साफ होता है कि इसे रिवर्स करके अपलोड किया गया है। यानी स्कूटर को पहले सीधे डायरेक्शन में चलाया गया, बाद में इसे रिवर्स करके उल्टा चलता हुआ दिखाया गया है।

10 कलर ऑप्शन मिलेंगे
ओला ई-स्कूटर 10 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें ब्लैक, व्हाइट, ग्रे, यलो, रेड, ब्लू और इनके शेड्स शामिल हैं। कंपनी ने 15 जुलाई से इसकी प्री-बुकिंग 499 रुपए में शुरू की थी, जो रिफंडेबल अमाउंट भी है। कंपनी को बुकिंग के शुरुआती 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा की बुकिंग मिली थीं।

ओला ई-स्कूटर की कीमत
कंपनी ने अभी तक इस ई-स्कूटर की कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया है कि इसकी कीमत 85,000 रुपए हो सकती है। अभी ये साफ नहीं है कि ये कीमत सब्सिडी के साथ होगी, या इस कीमत पर सब्सिडी मिलेगी।

ओला ई-स्कूटर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

  • सिंगल चार्ज पर 150km रेंज: ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक दौड़ सकता है। इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटे होगी। ये होम चार्जर के साथ आएगा। कस्टमर इस स्कूटर को रेगुलर वॉल सॉकेट से चार्ज कर पाएंगे।
  • बूट स्पेस में दो हेलमेट: इसमें बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा। वीडियो टीजर में बूट स्पेस में दो हेलमेट रखते हुए दिखाया गया है। आमतौर पर स्कूटर के बूट स्पेस में एक ही हेलमेट आ पाता है।
  • 18 मिनट में 50% चार्ज: ये फास्ट चार्जर से 18 मिनट में 50% चार्ज हो जाएगा। इसमें 75 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। इसके साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी।

कंपनी 400 शहरों में बनाएगी चार्जिंग पॉइंट
कंपनी ने भारत में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 400 शहरों में 1,00,000 से ज्यादा लोकेशन या टचपॉइंट्स पर हाईपरचार्जर (Hypercharger) लगाने का ऐलान किया है। इसमें ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के ग्राहक को चार्जिंग में असुविधा नहीं होगी। किस सिटी में चार्जिंग पॉइंट्स हैं इस बात की जानकारी कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर मिलेगी।

खबरें और भी हैं...