पॉपुलर ई-स्कूटर:सिंगल चार्ज पर 116km तक दौड़ता है एथर 450X, घर के नॉर्मल चार्जर से होता है चार्ज

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एथर एनर्जी का इलेक्ट्रिक स्कूटर की आज से बिक्री शुरू हो गई है। कंपनी ने इसकी शुरुआत बेंगलुरु से की है। इसमें एथर 450X को बिक्री के लिए शामिल किया गया है। यह मेड इन इंडिया स्कूटर में से एक है। एथर का नाम EV स्टार्टअप के लिए जाना जाता है। एथर 450X को दो वैरिएंट में लाया गया है। इसमें 450X प्लस और 450X प्रो शामिल हैं। ये दो अलग- अलग परफॉर्मेंस, लेवल्स और अलग कीमतों में मिलती हैं।

एथर वैरिएंट की कीमतें

एथर 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत अब 1,32,426 रुपए (एक्स-शोरूम) है, जबकि एथर 450+ की कीमत 1,13,416 रुपए (एक्स-शोरूम) है। एथर 450+ 70 किमी रेंज के साथ एथर 450 X की तुलना में थोड़ा कम परफॉर्मेंस और 5.4 kW (लगभग 7.2 bhp) पावर और 22 Nm टॉर्क देता है। 450X में 6 kW और 26 Nm का टार्क मिलता है और साथ ही तेज चार्जिंग फीचर भी मिलती है।

एथर 450X के स्पेसिफिकेशन

  • एथर 450X में एक फ्यूचरिस्टिक डिजाइन है, जिसमें तीन कलर ऑप्शन मिलते हैं। इसमें सफेद, मैट ग्रे और ग्लॉस मिंट ग्रीन शामिल हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल-एलईडी लाइटिंग, कंफर्ट सीट के साथ आता है।

लेटेस्ट कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस

एथर 450X में कई कनेक्टेड फीचर्स मिलते हैं। 7-इंच का फुल-कलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है। इसमें लेटेस्ट ओवर-द-एयर अपडेट से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती है। म्यूजिक और कॉलिंग करने के लिए गाड़ी में टच स्क्रीन सेंसिटिव कंसोल मिलता है। स्क्रीन सैटेलाइट नेविगेशन, इनकमिंग कॉल्स रिसीव करने के लिए फोन को जेब बाहर निकालने की जरूरत नहीं होगी। साथ ही पास में स्थित चार्जिंग पॉइंट का पता लगाने वाला फीचर मिलता है।

एथर के चार्चिंग स्टेशन हुए शुरू
उन सभी शहरों में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करना शुरू कर दिया है, जहां उसने स्कूटर बेचना शुरू कर दिया है। एथर ग्रिड उन शहरों में चार्जिंग स्टेशनों का एक नेटवर्क बनाएगा, जहां एथर एनर्जी काम कर रही है।

खबरें और भी हैं...