गेमिंग का एक्सीपियंस बदलेगा:वनप्लस ने भारत में लॉन्च किए गेमिंग ट्रिगर्स, इन्हें एंड्रॉयड और आईफोन दोनों पर यूज कर पाएंगे

नई दिल्ली2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 महामारी के दौरान देशभर में गेमिंग का क्रेज बढ़ा है। ऐसे में चीनी स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस ने अपने गेमिंग ट्रिगर्स को भारत में लॉन्च कर दिया है। ये एंड्रॉयड और आईओएस स्मार्टफोन दोनों यूजर्स के लिए काम करेगा। इसकी कीमत 1,099 रुपए है। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने इसके ग्लोबल रिलीज होने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

इन ट्रिगर्स को उन सभी एंड्रॉइड या आईओएस स्मार्टफोन के किनारों पर क्लिक कर सकते हैं, जिनका मोटाई 11.5mm से कम हो। इसे फोन में क्लिप करने के लिए स्मार्टफोन से कवर को हटाना होगा।

स्क्रीन टच पसंद नहीं तब काम आते हैं ट्रिगर्स
ये ट्रिगर्स उन यूजर्स शानदार डिवाइस माने जाते हैं जो गेमिंग के दौरान फोन की स्क्रीन को टच नहीं करना चाहते। फोन में क्लिप होने के बाद गेम को इसकी मदद से कंट्रोल किया जाता है। वनप्लस के सीईओ पीट लाउ ने कहा कि प्रत्येक ट्रिगर में ओमरोन स्विच के साथ एक सोल्डर बटन दिया है। गेम कंट्रोल के लिए इसमें क्लिक का ऑप्शन मिलते हैं।

इसके प्रोडक्ट पेज के अनुसार, ये ट्रिगर इंटरचेंजेबल हैं। इन्हें अपनी कम्फर्ट के हिसाब से फोन पर कहीं भी क्लिप कर सकते हैं। इससे गेम खेलना ज्यादा कम्फर्टेबल हो जाता है।

वनप्लस ट्रिगर का स्पेसिफिकेशन
इसका मॉडल नंबर G201A है। इसे बनाने में PC+ जिंक अलॉय मटेरियल का इस्तेमला किया गया है। इसका डायमेंशन 37.6x28.8x25.2mm और वजन 22 ग्राम है। इनमे लेफ्ट-राइट जैसा कुछ नहीं है। यानी दोनों में से किसी को भी कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं।