• Hindi News
  • Tech auto
  • Oppo Sets Up 5G Innovation Lab In India; Company's First 5G Plant Outside China

चीनी कंपनी की भारत में लैब:ओप्पो ने शुरू की 5G इनोवेशन लैब, इससे देश का ईकोसिस्टम मजबूत होगा; 3 नई लैब लगाने का प्लान भी बताया

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लैब भारत को एक इनोवेशन हब बनाने के लिए दुनिया भर में हमारे विजन को बढ़ावा देने का काम करेगी - Dainik Bhaskar
लैब भारत को एक इनोवेशन हब बनाने के लिए दुनिया भर में हमारे विजन को बढ़ावा देने का काम करेगी
  • ये कंपनी की चीन से बाहर पहली 5G लैब भी है

चीनी स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो ने कहा है कि उसने भारत में अपनी 5G इनोवेशन लैब लगाई है। ये कंपनी की चीन से बाहर पहली 5G लैब भी है। कंपनी हैदराबाद के रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर में तीन अन्य इनोवेटिव फंक्शनल लैब जैसे कैमरा, पावर एंड बैटरी और परफॉर्मेंस लगाना चाहती है।

देश का ईकोसिस्टम मजबूत होगा
ओप्पो इंडिया के प्रेसिडेंट और रिसर्च एंड डेवलपमेंट के हेड, तसलीम आरिफ ने कहा, "देश के बाहर ये ओप्पो की पहली 5G लैब है। इस लैब में हम 5G से जुड़ी टेक्नोलॉजी को डेवलप करेंगे और ओवरऑल ईकोसिस्टम को मजबूत बनाएंगे। देश में हमारे 5G सफर को शुरू करने के लिए भारत का भी शुक्रिया अदा करते हैं।"

उन्होंने कहा कि लैब में डेवलप टेक्नोलॉजी भारत को एक इनोवेशन हब बनाने के लिए दुनिया भर में हमारे विजन को बढ़ावा देने का काम करेगी।

भारत इनोवेशन को लीड करेगा
ओप्पो की ये 5G लैब दुनिया के लिए लेटेस्ट और एडवांस टेक्नोलॉजी बनाने पर फोकस करेगी। ओप्पो ने कहा कि भारतीय टीम मध्य पूर्व, अफ्रीका, दक्षिण एशिया, जापान और यूरोप सहित अन्य देशों के लिए इनोवेशन को लीड करेगी।

ओप्पो ने सितंबर 2020 तक 3rd जनरेशन पार्टनरशिप प्रोजेक्ट (3GPP) को 3,000 से ज्यादा 5G स्टैंडर्ड-रिलेटेड प्रपोजल प्रस्तुत किए हैं। फ्रांस स्थित टेक्निकल स्टैंडर्ड बॉडी के यूरोपीय टेलीकम्युनिकेशन स्टैंडर्ड इंस्टीट्यूट ने 1,000 से अधिक परिवारों को 5G मानक पेटेंट घोषित किया है।

खबरें और भी हैं...