पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैटल के लिए हो जाइए तैयार!:18 जून को लॉन्च हो सकता है बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया, सोशल मीडिया पर बाइनरी कोड में दिखी तारीख

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम भारत में 18 जून को लॉन्च हो सकता है। पॉपुलर टिप्सटर सागर ठाकुर (मैक्सटर्न) ने सोशल मीडिया पर बाइनरी कोड 18062021 को शेयर किया है। इसे 18 जून 2021 की तारीख के तौर पर देखा जा रहा है। गेम की लॉन्चिंग को लेकर पहले भी ऐसी खबरें आती रही हैं कि इसे जून के तीसरे सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है।

कंपनी ने 4 दिन पहले सोशल मीडिया पर इसका एक टीजर भी जारी किया था, जिसमें पबजी मोबाइल जैसा बैगपैक दिखाई दे रहा था। इस टीजर को 'प्री-रजिस्टर किया क्या?' का नाम दिया गया है। क्राफ्टन ने 18 मई को इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू किया था। ये पबजी का नया वर्जन है।

पबजी की लेवल 3 में मिलने वाले बैकपैक जैसा
पबजी मोबाइल एक मल्टीप्लेयर एक्शन गेम था। उसमें बैगपैक के जरिए खिलाड़ी जरूरत के सामान (बंदूक, गोलियां, फर्स्टएड किट और इंजेक्शन) रख पाते थे। नए गेम में भी इस तरह की सुविधा मिलने जा रही है। बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम के टीजर में जो बैगपैक नजर आया है वह लेवल 3 वाला है। यह सबसे बड़ी क्षमता वाला बैग होता है। लेवल-1 और लेवल-2 वाले बैगपैक में कम सामान आता है।

2GB रैम वाले फोन पर चलेगा गेम
क्राफ्ट ने ये भी बताया है कि इस गेम को वे सभी स्मार्टफोन यूजर्स आसानी से खेल पाएंगे जिन फोन में एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप या इसके बाद का ऑपरेटिंग सिस्टम है। गेम को खेलने के लिए फोन में कम से कम 2GB रैम का होना जरूरी है। यानी जिन फोन का कॉन्फीग्रेशन ज्यादा हाई नहीं है वे भी इस गेम का मजा ले पाएंगे।

डेटा सिक्योरिटी पहली प्राथमिकता
प्राइवेसी और डेटा सिक्योरिटी को प्राथमिकता देते हुए क्राफ्टन हर स्टेज में डेटा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने पार्टनर्स के साथ काम करेगा। इससे सुनिश्चित होगा कि प्राइवेसी के अधिकारों का सम्मान हो और डेटा का पूरा कलेक्शन और स्टोरेज भारत में प्लेयर्स के लिए लागू सभी कानूनों का पालन करते हुए किया जाएगा।