• Hindi News
  • Tech auto
  • PUBG Mobile India Avatar Battlegrounds Registrations Start May 18 On Google Play Store

बस एक कदम दूर PUBG:गेम खेलने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर 18 मई से शुरू होंगे प्री-रजिस्ट्रेशन, यूजर्स को रिवॉर्ड्स भी मिलेंगे

नई दिल्ली2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

दक्षिण कोरिया के वीडियो गेम डेवलपर क्राफ्टन ने बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है। अब कंपनी ने गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन की तारीख की घोषणा कर दी है। गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टोर पर 18 मई से शुरू होगा। ये पबजी का नया वर्जन है। क्राफ्टन द्वारा डेवलप यह मल्टीप्लेयर फ्री मोबाइल गेम है।

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया आउटफिट्स और फीचर्स जैसे इन-गेम इवेंट्स के साथ रिलीज होगा। यह गेम मोबाइल डिवाइसेस पर फ्री-टू-प्ले एक्सपीरियंस देगा। हालांकि, कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग डेट के बारे में अब कुछ नहीं बताया है। पहले इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा।

प्री-रजिस्ट्रेशन करने पर रिवॉर्ड्स मिलेंगे
कंपनी ने गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन को लेकर कहा कि यूजर्स स्पेसिफिक रिवॉर्ड्स के लिए क्लेम कर सकेंगे। ये रिवॉर्ड्स केवल इंडियन प्लेयर्स के लिए ही होंगे। प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर 'प्री-रजिस्टर' बटन पर क्लिक करना होगा। गेम लॉन्चिंग के वक्त रिवॉर्ड अपने आप क्लेम के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। क्राफ्टन ने बताया कि 18 साल के कम उम्र के गेम लवर्स को रजिस्ट्रेशन के लिए पेरेंट्स का मोबाइल नंबर देना होगा। यानी ऐसे गेमर्स को पेरेंट्स की परमिशन लेने की जरूरत होगी।

डेटा सिक्योरिटी पहली प्राथमिकता
प्राइवेसी और डेटा सिक्योरिटी को प्राथमिकता देते हुए क्राफ्टन हर स्टेज में डेटा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने पार्टनर्स के साथ काम करेगा। इससे सुनिश्चित होगा कि प्राइवेसी के अधिकारों का सम्मान हो और डेटा का पूरा कलेक्शन और स्टोरेज भारत में प्लेयर्स के लिए लागू सभी कानूनों का पालन करते हुए किया जाएगा।

फौजी को मिलेगी टक्कर
इस वेटल गेम से देसी वेटल गेम फौजी को सीधी टक्कर मिलेगी। FAU-G (फीयरलेस और यूनाइटेड गार्ड्स) मोबाइल के लिए एक फर्स्ट-पर्सन शूटर गेम है। गेम को बेंगलुरु की कंपनी nCore गेम्स ने बनाया है। पबजी बैन होने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार ने मेड-इन-इंडिया FAU-G गेम लॉन्च करने की घोषणा की थी। FAU-G को "आत्मनिर्भर भारत" मुहीम के तहत तैयार किया गया है। गेम से होने वाली कमाई का 20 प्रतिशत हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...