पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Tech auto
  • PUBG Mobile Like Level 3 Backpack Teased By Battlegrounds Mobile India, Release Date Still A Mystery

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम अपडेट:15 सेकंड के टीजर में पबजी मोबाइल जैसा लेवल 3 बैकपैक दिखा, 2GB रैम वाले फोन पर भी चलेगा गेम

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दक्षिण कोरिया के वीडियो गेम डेवलपर क्राफ्टन ने बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को लेकर नया टीजर जारी किया है। सोशल मीडिया पर जारी 15 सेकंड के इस टीजर में पबजी मोबाइल जैसा बैगपैक दिखाई दे रहा है। इस टीजर को 'प्री-रजिस्टर किया क्या?' का नाम दिया गया है। कंपनी ने अब तक इसकी लॉन्चिंग का एलान नहीं किया है, लेकिन लॉन्चिंग से पहले इसे मजेदार बना रही है।

क्राफ्टन ने 18 मई को इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू किया था, लेकिन कितने लोगों ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराया है अभी इस आंकड़े को जारी नहीं किया गया है। ये पबजी का नया वर्जन है। क्राफ्टन द्वारा डेवलप यह मल्टीप्लेयर फ्री मोबाइल गेम है।

पबजी की लेवल 3 में मिलने वाले बैकपैक जैसा
पबजी मोबाइल एक मल्टीप्लेयर एक्शन गेम था। उसमें बैगपैक के जरिए खिलाड़ी जरूरत के सामान (बंदूक, गोलियां, फर्स्टएड किट और इंजेक्शन) रख पाते थे। नए गेम में भी इस तरह की सुविधा मिलने जा रही है। टीजर में जो बैगपैक नजर आया है वह लेवल 3 वाला है। यह सबसे बड़ी क्षमता वाला बैग होता है। लेवल-1 और लेवल-2 वाले बैगपैक में कम सामान आता है।

2GB रैम वाले फोन पर चलेगा गेम
क्राफ्ट ने ये भी बताया है कि इस गेम को वे सभी स्मार्टफोन यूजर्स आसानी से खेल पाएंगे जिन फोन में एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप या इसके बाद का ऑपरेटिंग सिस्टम है। गेम को खेलने के लिए फोन में कम से कम 2GB रैम का होना जरूरी है। यानी जिन फोन का कॉन्फीग्रेशन ज्यादा हाई नहीं है वे भी इस गेम का मजा ले पाएंगे।

प्री-रजिस्ट्रेशन करने पर रिवॉर्ड्स मिलेंगे
कंपनी ने गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन को लेकर कहा कि यूजर्स स्पेसिफिक रिवॉर्ड्स के लिए क्लेम कर सकेंगे। ये रिवॉर्ड्स केवल इंडियन प्लेयर्स के लिए ही होंगे। प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर 'प्री-रजिस्टर' बटन पर क्लिक करना होगा। गेम लॉन्चिंग के वक्त रिवॉर्ड अपने आप क्लेम के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। क्राफ्टन ने बताया कि 18 साल के कम उम्र के गेम लवर्स को रजिस्ट्रेशन के लिए पेरेंट्स का मोबाइल नंबर देना होगा। यानी ऐसे गेमर्स को पेरेंट्स की परमिशन लेने की जरूरत होगी।

डेटा सिक्योरिटी पहली प्राथमिकता
प्राइवेसी और डेटा सिक्योरिटी को प्राथमिकता देते हुए क्राफ्टन हर स्टेज में डेटा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने पार्टनर्स के साथ काम करेगा। इससे सुनिश्चित होगा कि प्राइवेसी के अधिकारों का सम्मान हो और डेटा का पूरा कलेक्शन और स्टोरेज भारत में प्लेयर्स के लिए लागू सभी कानूनों का पालन करते हुए किया जाएगा।

फौजी को मिलेगी टक्कर
इस वेटल गेम से देसी वेटल गेम फौजी को सीधी टक्कर मिलेगी। FAU-G (फीयरलेस और यूनाइटेड गार्ड्स) मोबाइल के लिए एक फर्स्ट-पर्सन शूटर गेम है। गेम को बेंगलुरु की कंपनी nCore गेम्स ने बनाया है। पबजी बैन होने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार ने मेड-इन-इंडिया FAU-G गेम लॉन्च करने की घोषणा की थी। FAU-G को "आत्मनिर्भर भारत" मुहीम के तहत तैयार किया गया है। गेम से होने वाली कमाई का 20 प्रतिशत हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...