पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2020 के चौथे क्वार्टर की रिपोर्ट:15 रीजन के टॉप-5 स्मार्टफोन ब्रांड में शामिल हुई रियलमी, भारत में 12% है कंपनी का मार्केट शेयर

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चीनी कंपनी रियलमी की ग्रोथ का सिलसिला जारी है। कैनालिस की ग्लोबल स्मार्टफोन शिपमेंट रिपोर्ट के मुताबिक, रियलमी 2020 के चौथे क्वार्टर में 15 क्षेत्रों की टॉप-5 कंपनियों में शामिल हो गई है। कंपनी 2020 में दक्षिण पूर्व एशिया बाजार में तेजी से आगे बढ़ी है। टॉप-5 कंपनियों में रियलमी के साथ सैमसंग, शाओमी, एपल, हुवावे शामिल हैं।

रियलमी इंडिया एंड यूरोप रियलमी के सीईओ और वाइस प्रेसिडेंट, माधव शेठ ने कहा कि हम अपने स्मार्टफोन की कीमतें लोगों को ध्यान में रखकर तय करते हैं। ग्राहकों का भी हमें जमकर सपोर्ट मिल रहा है। कंपनी अपने सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर की मदद से युवाओं की सभी जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करती है।

भारत में रियलमी का 12% मार्केट शेयर
रियलमी ने 2020 के चौथे क्वार्टर में फिलीपींस में तीसरा स्थान हासिल किया। थाईलैंड और म्यांमार में सालाना आधार पर 100% से ज्यादा की बढ़ोतरी की। भारतीय बाजार में रियलमी 12% मार्केट शेयर के साथ टॉप-5 ब्रांड बना चुका है। ग्रीस और चेक गणराज्य में कंपनी पांचवें स्थान पर आ गई है।

सस्ते 5G स्मार्टफोन पर फोकस
इंडस्ट्री इंटेलिजेंट ग्रुप (IIG), CMR की एनालिस्ट, आनंद प्रिया सिंह ने बाताया कि 2021 और उसके बाद स्मार्टफोन इंडस्ट्री में तेजी देखने को मिलेगी। फीचर फोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स एंट्री लेवल स्मार्टफोन पर शिफ्ट होंगे। वहीं, सस्ते 5G स्मार्टफोन आने से देश में इनकी डिमांड बढ़ेगी। इसमें 20 हजार रुपए वाले फोन भी शामिल होंगे। रियलमी जैसी कंपनी 5G रेडी डिवाइस को तेजी से लॉन्च करेंगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें