• Hindi News
  • Tech auto
  • Realme's First Smart TV Will Be Launched On May 25, Claims The Company 20% More Brighter Than The Average Smart TV Available At This Price

टेक:25 मई को लॉन्च होगा रियलमी का पहला स्मार्ट टीवी, ब्लाइंड सेल शुरू; कंपनी का दावा- सेगमेंट के अन्य स्मार्ट टीवी से 20% अधिक ब्राइटनेस मिलेगी

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
कंपनी 25 मई को चीन में भी ऑनलाइन इवेंट होस्ट करेगी, जिसमें 8 नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जाएंगे
  • इसमें 4-बिट मीडियाटेक प्रोसेसर मिलेगा, जो सेगमेंट में पहली बार इस्तेमाल किया जा रहा है
  • इसके अलावा इसमें 24 वॉट साउंड आउटपुट वाले 4 स्पीकर होंगे, यह भी फर्स्ट इन सेगमेंट है

चीनी स्मार्टफोन कंपनी रियलमी अब टीवी सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी 25 मई को भारत टीवी लॉन्च करेगी साथ ही सेगमेंट में अपना ग्लोबल डेब्यू भी करेगी। कंपनी ने डेडिकेडेट पेज जारी कर इसकी कुछ डिटेल्स जारी की है। इसमें बेजललेस डिजाइन मिलेगा। पेज पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इसमें 400 nits ब्राइटनेस मिलेगी, जो इसे सेगमेंट की बाकी स्मार्ट टीवी से 20 फीसदी ज्यादा ब्राइटर बनाएगी। इसमें 24 वॉट के चार स्टीरियो स्पीकर्स मिलेंगे, जो सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि इसमें 64 बिट मीडियाटेक प्रोसेसर मिलेगा, यह भी इस प्राइस सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेगा।

ब्लाइंड सेल में लॉन्चिंग से पहले ही बुक कर टीवी

  • इसे 25 मई को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसकी ब्लाइंड सेल शुरू कर दी है। इसे ऑफिशियल साइट पर जाकर बुक किया जा सकता है। ब्लाइंड सेल में इसे दो हजार रुपए में बुक किया जा सकता है। यह सुविधा 18 से 24 मई के लिए मिलेगी।
  • बाकी का अमाउंट टीवी लॉन्च होने के बाद 25 से 31 मई के बीच देने होगा। बैलेंस अमाउंट मिलते ही इसकी डिलीवरी कर दी जाएगी। कंपनी कुछ कूपन भी मुहैया कराएगी, जो मेल के जरिए यूजर को भेजे जाएंगे।
ऑफिशियल साइड पर जाकर ब्लाइंड सेल में भाग ले सकेंगे ग्राहक
ऑफिशियल साइड पर जाकर ब्लाइंड सेल में भाग ले सकेंगे ग्राहक

औसत टीवी से 20 फीसदी ज्यादा ब्राइट

रियलमी की इस टीवी में क्रोमा बूस्ट पिक्चर इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो बेहतर इमेज प्रोसेसिंग करेगा। रियलमी का दावा है किइसमें 400 निट्स ब्राइटनेस मिलेगी, दावा किया जा रहा है कि इस प्राइस सेगमेंट में यह अन्य औसत टीवी के मुकाबले 20 फीसदी अधिक ब्राइटर होगा।

इस कीमत में पहली बार 64 बिट-मीडिया टेक प्रोसेसर मिलेगा
इस कीमत में पहली बार 64 बिट-मीडिया टेक प्रोसेसर मिलेगा

24 वॉट आउटपुट वाले 4 स्पीकर्स

  • इस स्मार्ट टीवी में 64-बिट मीडियाटेक प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा रहा है, कंपनी का दावा है कि पहली बार इस सेगमेंट में इस्तेमाल किया जा रहा है। इसमें क्वाड-कोर चिपसेट मिलेगा, जिसके साथ माली 470 MP3 जीपीयू मिलेगा।
  • इसमें 24 वॉट का साउंड आउटपुट चार स्पीकर्स मिलेंगे, जो डोल्बी साउंड सपोर्ट करेंगे। कंपनी का दावा है कि यह भी पहली बार सेगमेंट में देखने को मिलेगा।
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें किसी प्रकार का वॉयस कमांड इंटीग्रेशन भी मिलेगा, जिसकी जानकारी 20 मई को जारी की जाएगी। हालांकि कीमत और उपलब्धता के बारे में पूरी जानकारी 25 मई को ही जारी की जाएगी।
डोल्बी साउंड सपोर्ट मिलेगा
डोल्बी साउंड सपोर्ट मिलेगा

इवेंट में रियलमी वॉच भी लॉन्च होगी

  • कंपनी 25 मई को अपनी पहली स्मार्ट टीवी के साथ स्मार्ट वॉच भी लॉन्च करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 1.4 इंच का टचस्क्रीन कलर डिस्प्ले और कलरफुल स्ट्रैप्स का सपोर्ट मिलेगा।
  • यह 24/7 यूजर की गतिविधियों को ट्रैक करेगा साथ ही हेल्थ असिस्टेंट के रूप में काम करेगा। इसमें फोन का कैमरा और म्यूजिक भी कंट्रोल किया जा सकेगा।
  • कंपनी 25 मई को चीन में भी ऑनलाइन इवेंट होस्ट करेगी, जिसमें 8 नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जाएंगे। इसमें स्मार्टफोन, पावर बैंक और ट्रू वायरलेस ईयरबड्स शामिल हैं।
24 घंटे यूजर की गतिविधियों को ट्रैक करेगी
24 घंटे यूजर की गतिविधियों को ट्रैक करेगी
खबरें और भी हैं...