• Hindi News
  • Tech auto
  • Redmi 10X series smartphone to debut on May 26; Both SIM will be able to use 5G network simultaneously

टेक / 26 मई को ग्लोबली लॉन्च होगा रेडमी 10X सीरीज स्मार्टफोन; दोनों सिम में एक साथ 5G नेटवर्क इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी

5G नेटवर्क के लिए डुअल-स्टैंबाय सपोर्ट उन जगहों के लिए काफी बेहद उपयोगी साबित होगा, जहां कनेक्टिविटी की समस्या बनी रहती है
X

  • 10X प्रो 5G पहला फोन होगा जिसमें मीडियाटेक डायमेंसिटी 820 चिपसेट मिलेगा
  • यह चिपसेट डुअल-सिम और 5G नेटवर्क के लिए डुअल-स्टैंबाय सपोर्ट करता है

दैनिक भास्कर

May 22, 2020, 01:45 PM IST

बीजिंग.  चीनी कंपनी रेडमी मिडरेंज स्मार्टफोन लाइनअप में जल्द ही रेडमी 10X सीरीज लॉन्च करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे 26 मई को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। सीरीज में दो स्मार्टफोन रेडमी 10X प्रो 5G और 10X शामिल हैं। 10X प्रो 5G पहला फोन होगा जो हाल ही में लॉन्च हुए मीडियाटेक डायमेंसिटी 820 चिपसेट से लैस होगा। यह चिपसेट डुअल-सिम और 5G नेटवर्क के लिए डुअल-स्टैंबाय सपोर्ट करता है। इसकी मदद से एक ही समय में दोनों सिम को 5G नेटवर्क से कनेक्ट किया जा सकेगा। 

इवेंट में रेडमीबुक 14 लैपटॉप और अन्य प्रोडक्ट्स भी लॉन्च होंगे
यह फीचर आने वाले 5G समय में उन जगहों के लिए काफी बेहद उपयोगी साबित होगा, जहां कनेक्टिविटी की समस्या बनी रहती है। ऐसे में दोनों सिम में स्टैंडबाय मिलने से यूजर 5G कनेक्टिविटी के लिए सुविधानुसार एक नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर आसानी से स्विच कर सकेगा। इतना ही नहीं, 5G क्षमताओं के अलावा भी रेडमी 10X प्रो 5G काफी कुछ खास रहेगा, लेकिन फिलहाल कंपनी ने इसे सीक्रेट ही रखा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसे रेडमीबुक 14 लैपटॉप और अन्य प्रोडक्ट्स के साथ लॉन्च करेगी।

रेडमी 10X और रेडमी 10X प्रो में खास फीचर्स

  • बेस मॉडल रेडमी 10X में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें एमोलेड स्क्रीन नहीं रहेगी। दोनों ही मॉडल्स में चार रियर कैमरे मिलेंगे लेकिन कैमरा पावर के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई हैं।
  • टॉप वैरिएंट 10X प्रो (ऊपर पोस्टर में दिखाई दे रहा है) में एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा, जो मिड-रेंज स्मार्टफोन में बहुत कम देखने को मिलता है। यह फोन को ऑल्वेज-ऑन डिस्प्ले फीचर इस्तेमाल करने की सुविधा देगा। इसके अलावा इसका MIUI इंटरफेस में ऑल्वेज-ऑन डिस्प्ले सेक्शन में कई तरह के कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिलेंगे। एमोलेड डिस्प्ले की वजह से उम्मीद की जा रही है कि इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल सकता है।
  • मीडियाटेक डायमेंसिटी प्रोसेसर की बदौलत 10X प्रो में भी 5G कनेक्टिविटी के साथ पावरफुल परफॉर्मेंस मिलेगी। फिलहाल इनकी कीमत के बारे में कंपनी ने ऐलान नहीं किया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना