न्यू लॉन्च:रेडमी ने अपना पहला फिटनेस बैंड लॉन्च किया, 50 मीटर गहरे पानी में भी कर पाएंगे इसका इस्तेमाल; जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में

नई दिल्ली2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होने के बाद ये बैंड 14 दिन का बैकअप देता है - Dainik Bhaskar
कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होने के बाद ये बैंड 14 दिन का बैकअप देता है
  • इस स्मार्टबैंड में हार्ट रेट मॉनीटर और स्लीप ट्रैकिंग मोड दिए हैं
  • इसे ब्लैक, ब्लू, ग्रीन और ऑरेंज रिस्टबैंड कलर वैरिएंट में खरीद सकते हैं

रेडमी ने भारत में अपना पहला फिटनेस बैंड लॉन्च कर दिया है। इसका डिजाइन मी बैंड्स से थोड़ा अलग है। इस स्मार्टबैंड में हार्ट रेट मॉनीटर और स्लीप ट्रैकिंग मोड दिए हैं। इसमें वॉच फेस पर्सनलाइज्ड करने का ऑप्शन भी मिलेगा। कंपनी ने अपने इस बैंड को अप्रैल महीने में चीन में लॉन्च किया था। बता दें कि रेडमी शाओमी का सब-ब्रांड है।

रेडमी स्मार्ट बैंड की कीमत
इस बैंड की कीमत भारत में 1,599 रुपए तय की गई है। इसे ब्लैक, ब्लू, ग्रीन और ऑरेंज रिस्टबैंड कलर वैरिएंट में खरीद सकते हैं। हालांकि, चीन के मुकाबले इसकी कीमत ज्यादा है। चीन में इसे CNY 99 (करीब 1,100 रुपए) में लॉन्च किया गया है। इस फिटनेस बैंड को Mi.com, अमेजन इंडिया, मी होम स्टोर्स और मी स्टूडियोज से 9 सितंबर को दोपहर 1 बजे से खरीदा जा सकेगा।

रेडमी स्मार्ट बैंड का स्पेसिफिकेशन

  • बैंड में 1.08-इंच का कलर OLED डिस्प्ले दिया है। ये मी बैंड 4 के एमोलेड डिस्प्ले की तुलना में ज्यादा बड़ा है। इसमें ऑप्टिकल सेंसर दिया है, जो 24 घंटे आपके हार्ट रेट को मॉनीटर करता है। इसमें 5 प्रोफेशनल स्पोर्ट्स मोड के साथ स्लीप मोड दिया है।
  • ये वाटर रेजिस्टेंस बैंड है इसके लिए इसे 5ATM रेटिंग मिली है। 50 मीटर गहरे पानी में इस बैंड का इस्तेमाल 10 मिनट तक किया जा सकता है। यानी इसे पहनकर स्वीमिंग और बाथ कर सकते हैं।
  • बैंड में रिस्ट टू वेक जेस्टर दिया है। यानी जैसे ही आप अपनी कलाई को घुमाते हैं इसका डिस्प्ले ऑन हो जाता है। आप बटन को दबाकर या डिस्प्ले को टच करके भी स्क्रीन ऑन कर सकते हैं।
  • कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होने के बाद ये बैंड 14 दिन का बैकअप देता है। मी बैंड 4 में 20 का बैकअप दिया है। इस USB प्लग की मदद से चार्ज किया जाता है। जैसा कि हुवावे बैंड 4 और ऑनर बैंड 5i में दिया है।
  • इस बैंड में प्री-लोडेड वॉच फेस के साथ 50 से ज्यादा कस्टमाइज्ड फेस दिए हैं। स्मार्टफोन से कनेक्ट करने के बाद इस पर नोटिफिकेशन भी दिखाई देते हैं। ये एंड्रॉयड और iOS दोनों के साथ कनेक्ट हो जाता है।
खबरें और भी हैं...