पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रिलायंस की एजीएम:जियो-गूगल के सस्ते स्मार्टफोन से पर्दा उठा सकती है रिलायंस, कीमत का भी हो सकता है एलान

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दुनियाभर में स्मार्टफोन की सप्लाई चेन प्रभावित होने और कम्पोनेंट के दाम बढ़ने से स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग पर दबाव पड़ रहा है। इससे निपटने के लिए अरबपति मुकेश अंबानी ने स्थानीय स्तर पर असेंम्बल किए गए गूगल-पावर्ड स्मार्टफोन के जरिए भारतीय बाजार पर कब्जा जमाने की योजना बनाई है।

अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शुरुआती कुछ वर्षों में करोड़ों सस्ते स्मार्टफोन बिकने की कल्पना की थी। लेकिन अब इसका एक छोटा हिस्सा लॉन्च करने का लक्ष्य है। 24 जून को होने वाली शेयरधारकों की सालाना आम बैठक (एजीएम) में रिलायंस को-ब्रांडेड फोन से पर्दा उठाने जा रही है। इसके बाद अगस्त या सितंबर तक इसकी आधिकारिक शुरुआत होगी।

2025 तक इंटरनेट यूजर्स 90 करोड़ के पार होंगे
घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने कहा, भारत दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ता स्मार्टफोन बाजार है। यहां 2025 तक इंटरनेट यूजर्स की संख्या 90 करोड़ को पार कर जाने की संभावना है। यहां के उपभोक्ता नई टेक्नोलॉजी वाला ऐसा स्मार्टफोन चाहता है जो सस्ता भी हो। रिलायंस और गूगल के इंजीनियर्स ने मिलकर ऐसा स्मार्टफोन बना लिया है। इसमें एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का ऐसा वर्जन है जो महंगे पार्ट्स इस्तेमाल किए बिना यूजर को हाई-एंड एक्सपीरियंस देता है।

खबरें और भी हैं...