ऑग्मेंटेड रियलिटी मोबाइल गेम:क्रिकी ने जियो के साथ मिलकर लॉन्च किया 'यात्रा' गेम, मोबाइल से काल्पनिक दुनिया में पहुंच जाएंगे

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जियो यूजर्स को इस गेम के लिए एक्सक्लूसिव एक्सेस मिलेगा - Dainik Bhaskar
जियो यूजर्स को इस गेम के लिए एक्सक्लूसिव एक्सेस मिलेगा
  • खिलाड़ियों को गेम की अलग-अलग स्टेप पर पहेलियां सुलझानी होंगी
  • गेम को गूगल प्ले स्टोर और iOS स्टोर से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं

ऑग्मेंटेड रियलिटी मोबाइल गेमिंग कंपनी क्रिकी (Krikey) ने भारत में यात्रा गेम लॉन्च किया है। ये ऑग्मेंटेड रियलिटी गेम है जिसे रिलायंस जियो के साथ मिलकर लॉन्च किया गया है। इस गेम को नई दुनिया की नई यात्रा की टैग लाइन दी गई है। जियो ने इसकी सीरीज ए के लिए फंडिंग भी की थी, जिसे वो 22 मिलियन डॉलर (करीब 163 करोड़ रुपए) तक ले गई थी।

इसके लॉन्चिंग इवेंट में क्रिकी फाउंडर्स जाह्नवी और केतकी श्रीराम ने कहा, "क्रिकी के साथ हमारा विजन इंस्पिरेशन और रियलिटी को एक साथ लाना है। ऑग्मेंटेड रियलिटी से एक काल्पनिक दुनिया आपके घर में आ जाएगी। ये सब आप स्मार्टफोन की मदद से कर पाएंगे।" इस गेम को गूगल प्ले स्टोर और iOS स्टोर से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।

काल्पनिक दुनिया में होगी लड़ाई
खिलाड़ी अपने मोबाइल के कैमरा के साथ एडवेंचर से भरी काल्पनिक दुनिया में जाएंगे, जहां राक्षस सेना को हराने के लिए वे अपनी यात्रा शुरू करेंगे। वे धनुष और तीर, चक्र, बिजली और आग के गोले जैसे कई हथियारों का इस्तेमाल कर पाएंगे। खिलाड़ियों को गेम की अलग-अलग स्टेप पर पहेलियां सुलझानी होंगी और कई खतरनाक जीवों से मुकाबला होगा।

एक बार जब यूजर्स अपना गेमप्ले को पूरा कर लेंगे, तब वे दोस्तों के साथ एक व्यक्तिगत वीडियो शेयर कर सकते हैं। अन्य यूजर्स द्वारा शेयर किए गए गेमप्ले वीडियो और एक डिजिटल ट्रेनिंग ग्राउंड देखने के लिए वीडियो फीड भी होगी, जहां खिलाड़ी फिर से खेलने से पहले अपने धनुष और तीर की प्रैक्टिस कर सकते हैं।

जियो यूजर्स को एक्सक्लूसिव एक्सेस मिलेगा
- 3D अवतार फीचर
- गेमप्ले टोकन (अतिरिक्त हथियारों और पावर को अनलॉक करने के लिए))
- गेम लेवल

हमारा विजन बेस्ट एक्सपीरियंस देना: आकाश
लॉन्चिंग मौके पर जियो के डायरेक्टर, आकाश अंबानी ने कहा, "क्रिकी ऑग्मेंटेड रियलिटी से यूजर्स को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा। हमारा विजन भारतीयों को दुनियाभर के बेस्ट एक्सपीरियंस देना है और यात्रा उसी दिशा में उठाया गया कदम है। ऑग्मेंटेड रियलटी यूजर को एक अलग दुनिया में ले जाएगी। हम इस यात्रा के लिए सभी जियो यूजर्स के साथ नॉन जियो यूजर्स को भी इनवाइट करते हैं।"

खबरें और भी हैं...