• Hindi News
  • Tech auto
  • Samsung Chairman Admits Glitch In Galaxy S22, Problem With Game Optimizing Feature

सैमसंग के फोन में खराबी:सैमसंग के चेयरमैन ने गैलेक्सी S22 में गड़बड़ी वाली बात मानी, गेम ऑप्टिमाइजिंग फीचर में आ रही परेशानी

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैन हान जोंग ने बुधवार को सैमसंग के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी S22 के परफॉर्मेंस को लेकर माफी मांगी है। हान ने व्यक्तिगत और ऑनलाइन दोनों में वार्षिक आम बैठक में भाग लेने वाले 1,600 शेयरधारकों के सामने गैलेक्सी S22 में गड़बड़ी की बात मानी है।

गेम ऑप्टिमाइजिंग फीचर में शिकायतें मिल रही थी
यह पहली बार था जब सैमसंग के बड़े अधिकारी ने नए स्मार्टफोन के गेम ऑप्टिमाइजिंग फीचर पर बढ़ती शिकायतों के बीच माफी मांगी है। GOS एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जो बैटरी को लंबे समय तक चलने में मदद करने के लिए स्मार्टफोन के परफॉर्मेंस को बढ़ाता है। फोन के ज्यादा इस्तेमाल होने वाले ऐप्स को यूज करते समय ज्यादा गर्म होने से बचाता है।

सैमसंग ने 2017 में गैलेक्सी S7 सीरीज के साथ इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करना शुरू किया था। लेकिन यह ऑप्शनल था जिसे यूजर्स की पसंद के अनुसार बंद किया जा सकता है। लेकिन ये नए गैलेक्सी S22 के फोन के ऐप्स के लिए ऑटोमैटिक शुरू हो गया है।

गीकबेंच प्लेटफॉर्म अपनी लिस्ट से गैलेक्सी S22 को हटाया
गीकबेंच ने इस गड़बड़ी को पहले ही पहचान लिया था, नतीजतन स्मार्टफोन के परफॉर्मेंस को देखने वाले ग्लोबली प्लेटफॉर्म गीकबेंच ने फोन से किए गए परफॉर्मेंस को 53.9% तक कम कर दिया। गीकबेंच प्लेटफॉर्म ने हाल ही में सैमसंग के हालिया फोन और टैबलेट को अपनी मूल्यांकन सूची से हटा दिया। सैमसंग ने पिछले हफ्ते बताया था कि एक सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ इस समस्या को ठीक कर देगा, लेकिन जनता का गुस्सा कम होने का कोई संकेत नहीं मिला है।

रूस में सैमसंग की 35% मार्केट हिस्सेदारी
बैठक के दौरान रूस में सैमसंग स्मार्टफोन की सेल को लेकर भी सवाल उठाए गए जिसका जवाब देते हुए बताया गया कि लगभग 35% मार्केट हिस्सेदारी के साथ सैमसंग रूस में नंबर 1 स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी है। रूस यूक्रेन युद्ध से कंपनी पर होने वाले प्रभाव पर करीब से नजर बनाए हुए हैं।
हान ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और 5G-बेस्ड ऑटोमोटिव सॉल्यूशन को भविष्य में ग्रोथ का नया आयाम होगा, कंपनी मार्केट में आए नए मेटावर्स पर बड़ा दांव लगा रही है।