फोल्डेबल फोन में सैमसंग का रहेगा दबदबा:जुलाई में लॉन्च हो सकते हैं गैलेक्सी Z फोल्ड 3 और Z फ्लिप 3, लॉन्चिंग के 5 महीने में 70 लाख यूनिट बिकने की उम्मीद

नई दिल्ली8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जीएसएमएरेना ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इस साल सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 3 की 30 लाख यूनिट बिकने की उम्मीद है। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 3 के 40 लाख शिपमेंट की उम्मीद है। यानी सैमसंग इस साल 70 लाख से ज्यादा फोल्डेबल स्मार्टफोन बेच सकती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों स्मार्टफोन के जुलाई में लॉन्च होने की उम्मीद है। यानी साल के बचे हुए 5 महीने के दौरान ये सेलिंग का नया माइलस्टोन तैयार कर सकते हैं।

ऐसा हो सकता है गैलेक्सी Z फ्लिप 3

  • गैलेक्सी Z फ्लिप 3 में बाहर की तरफ 1.83-इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है। इसमें एक डुअल-कैमरा मिलेगा। माना जा रहा है कि 12 मेगापिक्सल का मेन स्नैपर और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड स्नैपर होगा। वहीं, फोन के इंटरनल डिस्प्ले पर 10 मेगापिक्सल का पंच-होल सेल्फी कैमरा मिल सकता है।
  • सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 3 में 4,275mAh की बैटरी मिल सकती है। ये बैटरी 2,215mAh + 2,060mAh के दो पार्ट में होगी। इसे 4,400mAh कैपेसिटी के तौर पर एडवर्टाइज किया जा सकता है। ऐसी भी खबरें हैं कि फोन में स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिल सकता है। सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 3 को साल की दूसरी छमाही में ग्लोबल लॉन्च किया जा सकता है।

सैमसंग के टैबलेट की भी डिमांड बढ़ी
भारतीय बाजार में सैमसंग के टैबलेट की डिमांड फिर से बढ़ गई है। इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (IDC) की रिपोर्ट के मुताबिक, साल के पहले क्वार्टर के दौरान टैबलेट मार्केट में सैमसंग 34% मार्केट शेयर के साथ पहले स्थान पर रही। इस दौरान कंपनी के टैब S6 लाइट, टैब A7, टैब S7+ और टैब S7 मॉडल सबसे ज्यादा बिके। टैबलेट मार्केट शेयर के मामले में लेनोवो 30% के साथ दूसरे और एपल 16% के साथ तीसरे स्थान पर रही।

कोविड महामारी का पॉजिटिव असर
दुनिया का अधिकांश हिस्सा अभी भी कोविड-19 महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में टैबलेट और क्रोमबुक की बिक्री में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है। पिछले महीने जारी किए गए IDC के प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार, ग्लोबल स्तर पर 2021 की पहली तिमाही में टैबलेट की सालाना ग्रोथ 55.2% के साथ कुल 39.9 मिलियन (करीब 4 करोड़) यूनिट की बिक्री हुई थी।

ग्लोबल मार्केट में दूसरे नंबर पर सैमसंग
कम लागत और आसानी से उपलब्धता के कारण स्कूलों ने टैबलेट को पहली प्राथमिकता दी है। वैश्विक स्तर पर 2021 की पहली तिमाही के दौरान सैमसंग टैबलेट मार्केट में 20% मार्केट शेयर के साथ दूसरे स्थान पर रही।

खबरें और भी हैं...