पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सैमसंग का द वॉल टीवी:इसे घर की छत पर भी लगा पाएंगे, एक साथ 4 तरह का कंटेंट देख पाएंगे; यूज नहीं करने पर इसमें पेटिंग, फोटोग्राफ्स दिखेंगे

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने ग्लोबल मार्केट में अपग्रेडेड फीचर्स के साथ कमर्शियल मॉड्यूलर माइक्रो LED डिस्प्ले वाला 'द वॉल' टीवी लॉन्च किया है। ये मॉड्यूलर डिस्प्ले बेहतर अपस्केलिंग फंक्शन और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) प्रोसेसर के साथ आता है। खास बात है कि स्क्रीन साइज को एडजेस्ट कर सकते हैं। सैमसंग टीवी सेगमेंट में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इसने बेहतर ग्रेडेशन और परफेक्ट ब्लैक देने के लिए मौजूदा मॉडलों की तुलना में 40 प्रतिशत छोटा एक इमिटिंग डिवाइस भी लगाया है। लेटेस्ट वॉल 8K रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। यह 4-पिक्चर बाय पिक्चर फीचर से भी लैस है, जो चार अलग-अलग कंटेंट दिखाने के लिए स्क्रीन को डिवाइड कर देता है।

घर की छत पर ही लगा पाएंगे
दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने कहा कि 'न्यू वॉल' डिस्प्ले की मोटाई उसके पिछले मॉडल की तुलना में लगभग आधी कर दी गई है। इससे इस टीवी को इन्स्टॉल करना भी आसान हो जाता है। इसे अवतल या उत्तल आकार में, S या L आकार में और छत पर भी इन्स्टॉल किया जा सकता है।

3.5 से 12 करोड़ तक कीमतें
सैमसंग ने पहली बार 2019 में भारत में अपना मॉड्यूलर माइक्रो LED डिस्प्ले 'द वॉल' पेश किया था। इसे 146-इंच, 219-इंच, 292-इंच स्क्रीन साइज उपलब्ध थे। इसकी कीमत 3.5 करोड़ रुपए से 12 करोड़ रुपए के बीच है। इसमें टैक्स अलग से देना होगा।

माइक्रो LED 'द वॉल' के फीचर्स

  • 'द वॉल' AI पिक्चर क्वालिटी इंजन के साथ सक्षम अपने क्वांटम प्रोसेसर फ्लेक्स के कारण मूल स्रोत रिजोल्यूशन की परवाह किए बिना, सीन-बाई-सीन पिक्चर क्वालिटी को ऑप्टिमाइज करता है।
  • जब स्क्रीन का उपयोग नहीं किया जाता है, तो एंबिएंट मोड स्क्रीन पर पेटिंग, फोटोग्राफ्स और वीडियो आर्ट को डिजिटल फ्रेम दिखाएगा। इसे 30mm से कम गहराई के साथ कस्टमाइजेबल डेको फ्रेम के साथ पतले बेजल लेस डिजाइन दिया है।
  • क्वांटम प्रोसेसर फ्लेक्स एक मशीन लर्निंग-आधारित पिक्चर क्वालिटी इंजन है, जो डिस्प्ले के अनुसार मूल कम रिजोल्यूशन वाली छवि को स्वचालित रूप से कैलिब्रेट करने के लिए लाखों छवि डेटा का विश्लेषण करता है।
  • इसे फिजिकल HDMI इनपुट के माध्यम से किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम से जोड़ा जा सकता है। इस तरह से इसका उपयोग करने में आसान हो जाती है।
खबरें और भी हैं...