ऑटोमोटिव इमेज सेंसर:सैमसंग का ये सेंसर गाड़ी के रियर व्यू कैमरा और सराउंड व्यू मॉनीटर में इस्तेमाल होगा, अंधेरे में भी बेहतर पिक्चर क्वालिटी मिलेगी

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने मोबाइल सेक्टर से हटके नया ऑटोमोटिव इमेज सेंसर रिलीज किया है। इस इमेज सेंसर को ISOCELL ऑटो 4AC नाम दिया है। ये सेंसर व्हीकल के रियर व्यू कैमरा और सराउंड व्यू मॉनीटर के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। ये हई डेफिनेशन रेजोल्यूशन इमेज पेश करेगा। कंपनी का लेटेस्ट इमेज सेंसर 1/3.7-इंच ऑप्टिकल फॉर्मेट के साथ आता है। ये 1.2 मिलियन (12 लाख) 3.0-माइक्रोमीटर पिक्सल सपोर्ट करता है।

कम-ज्यादा रोशनी वाले एरिया में काम करेंगे

  • योनहाप समाचार एजेंसी की मुताबिक, सैमसंग ने कहा कि उसने पहली बार कॉर्नर पिक्सल टेक्नोलॉजी को लागू किया है, जो विषम परिस्थितियों में भी ब्लाइंड एरिया को कम करने में मदद करेगी। इसकी पिक्सेल डिजाइनिंग तकनीक एक सिंगल पिक्सल एरिया में दो फोटोडायोड्स को एम्बेड करती है, जिसमें एक 3.0-माइक्रोमीटर पिक्सल कम रोशनी वाली इमेज के लिए और दूसरा 1.0-माइक्रोमीटर पिक्सल एक ब्राइटर एनवायरमेंट के लिए होता है।
  • सैमसंग के अनुसार, यह न्यूनतम मोशन ब्लर के साथ उन्नत 120-डेसीबल हाई डायनामिक रेंज देता है, जो डार्क और ब्राइटर एरिया के बीच सहज संक्रमण को सक्षम करेगा।

LED फ्लिकर मिटिगेशन सॉल्युशन भी मिलेगा
नए इमेज सेंसर में अधिक सटीक इमेज देने के लिए LED फ्लिकर मिटिगेशन सॉल्युशन भी शामिल हैं। सैमसंग ने कहा कि छोटे फोटोडायोड के एक्सपोजर के समय LED झिलमिलाहट को कम करने के लिए बढ़ाया जा सकता है, जो कि स्ट्रीट लैंप और ट्रैफिक लाइट जैसे रोड साइनेज के LED हेडलैम्प से आ सकता है।

कंपनी कई ऑटोमोटिव सेंसल लाएगी
सैमसंग में सेंसर बिजनेस के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, चांग डक-ह्यून ने कहा, "ISOCELL ऑटो 4AC से शुरू करते हुए, हम कैमरा मॉनीटर सिस्टम, ऑटोनॉमस ड्राइविंग और इन-केबिन मॉनिटरिंग जैसे क्षेत्रों में अपने ऑटोमोटिव सेंसर लाइनअप का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं।"

खबरें और भी हैं...