• Hindi News
  • Tech auto
  • Twitter CEO Parag Agarwal; Parag Wife Vinita Agarwal Professor At Stanford University In California

ट्विटर के CEO की लव स्टोरी:पराग और विनीता ने स्टैनफोर्ड से PhD की, करियर बनाने के लिए अमेरिका का रुख किया

नई दिल्ली2 महीने पहले

ट्विटर के CEO रहे जैक डोर्सी ने सोमवार को पद से इस्तीफा दे दिया। अब पराग अग्रवाल ट्विटर के नए CEO बने हैं। इसके बाद उनकी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ में भी लोगों की दिलचस्पी बढ़ रही है। पराग ने अपनी लॉन्ग टाइम पार्टनर विनीता अग्रवाल से शादी की है। उनकी वाइफ के ट्विटर हैंडल के मुताबिक वे स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट क्लिनिकल प्रोफेसर हैं।

पराग और विनीता ने अक्टूबर 2015 में सगाई करने के बाद जनवरी 2016 में शादी की थी। शादी की कई तस्वीरें भी पराग के इंस्टाग्राम पर हैं। दोनों कैलिफोर्निया के सैन फ्रांसिस्को में रहते हैं। दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम अंश है।

मेडिकल और टेक्निकल एक्सपर्ट हैं विनीता
पराग की पत्नी विनीता की ट्विटर प्रोफाइल के मुताबिक वो स्टैनफोर्ड स्कूल ऑफ मेडिसिन में फिजीशियन और असिस्टेंट क्लिनिकल प्रोफेसर हैं। इससे पहले, विनीता फ्लैटिरॉन हेल्थ में प्रोडक्ट मैनेजमेंट के डायरेक्टर के रूप में काम करती थीं। विनीता 'बिगहैट बायोसाइंस' के साथ भी काम करती हैं। उन्होंने मेडिकल और टेक्निकल फील्ड में अब तक काफी काम किया है। एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। इसके अलावा, उन्होंने मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से PhD की है।

विनीता ने इंस्टिट्यूट ऑफ हार्वर्ड एंड एमआईटी से जेनेटिक बेसिस ऑफ कॉमन डिजीज की पढ़ाई की है। उन्होंने कोल्ड स्प्रिंग हार्बर लैबोरेटरी एंड लॉरेंस लीवमोर नेशनल लैबोरेटरी से कॉम्प्यूटेशनल रिसर्च भी किया है।

सोशल मीडिया पर वाइफ के साथ फोटोज अपलोड करते रहते हैं
अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पराग लगातार पत्नी विनीता के साथ तस्वीरें अपलोड करते रहते हैं। पराग का इंस्टाग्राम प्रोफाइल देखकर लगता है कि वो घूमने-फिरने के बहुत शौकीन हैं। उन्होंने विनीता के साथ खूबसूरत डेस्टिनेशंस की कुछ फोटोज अपलोड की हैं।

इंस्टाग्राम पर पराग ने अपने माता-पिता की भी एक फोटो शेयर की है। इस फोटो पर कई लोगों ने कमेंट में लिखा है कि पराग के पिता के चेहरे पर गर्व और खुशी साफ झलक दिख रही है। हो भी क्यों ना, पराग अग्रवाल ने ऐसा मुकाम हासिल किया है जिसका अधिकतर लोग सपना भी नहीं देखते।

पराग का जन्म और परवरिश भारत में हुई है। IIT बॉम्बे से पढ़ाई करने के बाद पराग करियर बनाने अमेरिका चले गए। उन्होंने BTech की पढ़ाई की है। अमेरिका जाने के बाद पराग ने स्टैनफॉर्ड यूनिवर्सिटी से PhD भी की है। इस यूनिवर्सिटी से विनीता ने भी पढ़ाई की है।