• Hindi News
  • Tech auto
  • Stylish And Comfortable Multipurpose Mattress Airbed With Pump And Two Inflatable Pillows

फ्रंट गियर:कार की बैक सीट पर इस प्रोडक्ट से करें 2 लोगों का बेड तैयार, चलती कार में भी बच्चे इससे नीचे नहीं गिरेंगे

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इन बेड में दो पिलर होते, जो बैक सीट और फ्रंट सीट के लेग स्पेस में फिक्स हो जाते हैं - Dainik Bhaskar
इन बेड में दो पिलर होते, जो बैक सीट और फ्रंट सीट के लेग स्पेस में फिक्स हो जाते हैं
  • बच्चों के साथ बड़े भी इस बेड पर अपनी नींद पूरी तर सकते हैं
  • ये बेड एयर पंप की मदद से सिर्फ 2 मिनट में तैयार हो जाते हैं

कार ड्राइविंग के दौरान कई बार नींद आ जाता है, या फिर कार में पीछे बैठने वाले पैसेंजर को नींद आने लगती है। ऐसी स्थिति में सीट पर बैठकर ही सोना पड़ता है। खासकर, आपके साथ बच्चें हैं तो वे बैठकर सोने में ज्यादा कम्फर्टेबल नहीं होते। ऐसे में नींद को बेहतर तरीके से पूरी करने के लिए कार ट्रैवल एयर बेड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन बेड की खास बात ये होती है कि छोटी हैचबैक कार में भी इतना स्पेस बना देते हैं कि दो लोग आसानी से इस पर नींद का मजा ले सकते हैं। ये बेड एयर पंप की मदद से सिर्फ 2 मिनट में तैयार हो जाते हैं। इनकी कीमत भी आपके बजट में होती है।

क्या है ट्रैवल एयर बेड?
जैसा कि नाम से साफ है ये ट्रैवल के दौरान इस्तेमाल होने वाला ऐसा बेड है, जिसमें हवा भरी जाती है। इन बेड के साथ एयर पंप आता है, जिस कार के चार्जिंग प्लग में लगाकर यूज करते हैं। ये कार की बैक सीट पर फिक्स हो जाता है। इसकी चौड़ाई इतनी होती है कि दो बच्चे आसानी से सो जाएं। ड्राइविंग के दौरान बच्चे इस पर से नीचे नहीं गिरते।

ट्रैवल एयर बेड की खासियत

  • इन बेड में दो पिलर होते, जो बैक सीट और फ्रंट सीट के लेग स्पेस में फिक्स हो जाते हैं। वहीं, फ्रंट सीट के बीच वाले गेप के लिए भी एक सपोर्ट दिया होता है। पिलर और सपोर्ट दोनों बेड में ही फिक्स होते हैं। बेड के साथ पिलो भी आते हैं। इन्हें भी एयर के साथ तैयार करना होता है।
  • बेड को PVC मटेरियल से तैयार किया जाता है। जिससे ये काफी मजबूत हो जाते हैं। ये मटेरियल पूरी तरह वाटरप्रूफ होता है। ऐसे में इन्हें कार के बाहर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इनमें कई कलर ऑप्शन होते हैं। यानी आप अपनी कार सीट के कवर्स से मैचिंग वाला एयर बेड खरीद कसते हैं।
  • इन एयर बेड का साइज पोर्टेबल होता है। जिसके चलते ये छोटे से बैग में आ जाते हैं। यानी आप इन्हें हमेशा अपनी कार में रख सकते हैं। ये कार में छोटा सा स्पेस लेते हैं। एयर के बाद इनकी चौड़ाई करीब 3 फीट और लंबाई करीब 5 फीट हो जाती है। ये 300 किलोग्राम तक का वजन आसानी से उठा सकते हैं।
ॉ

एयर बेड की कीमत
इन बेड की ऑनलाइन कीमत करीब करीब 1500 रुपए से शुरू हो जाती है। जिसके बाद हैचबैक कार के लिए इनकी कीमत 7000 रुपए तक है। इन्हें ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन मार्केट से भी खरीदा जा सकता है। कार के साइज और मॉडल के हिसाब से भी इन्हें खरीद सकते हैं।

खबरें और भी हैं...