पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाइक्स में आई समस्या:सुजुकी ने गड़बड़ी की वजह से जिग्सर 250 और जिग्सर एसएफ 250 को किया रिकॉल

नई दिल्ली18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी दो स्पोर्ट बाइक जिग्सर 250 और जिग्सर एसएफ 250 में आई तकनीकी खामियों के चलते इन्हे रिकॉल किया है। जानकारी के अनुसार इन बाइक्स के इंजन में वाइब्रेशन की समस्या देखने को मिली है। जिसके चलते कंपनी ने इनके 199 यूनिट्स को रिकॉल किया है। इन बाइक्स को कंपनी फ्री में सही करेगी। कंपनी ने इस रिकॉल में वो बाइक्स शामिल हैं जिनका निर्माण बीते 12 अगस्त 2019 से लेकर 21 मार्च 2021 के बीच हुआ है।

क्यों आ रही समस्या?
इंजन में बैलेंसर साफ्ट के ठीक पॉजिशनिंग न होने के चलते वाइब्रेशन का अनुभव हो रहा है। सोसाइटी ऑफ इंडिया ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (SIAM) इंडिया के वॉलंटरी रिकॉल इंफॉर्मेशन पेज पर कंपनी द्वारा पोस्ट किए गए डिटेल में कहा गया है कि, यह समस्या इसलिए हुई क्योंकि एक सुपरवाइजर बैलेंस ड्राइव गियर के लिए टेम्पलेट मार्किंग मैचिंग नहीं कर सका था। जिसके चलते बैलेंसर ड्राइव गियर इंजन में ज्यादा वाइब्रेशन पैदा कर रहा है।

बाइक्स की कीमत
सुजुकी जिग्सर 250 की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 1,67,700 रुपए है, जबकि जिग्सर एसएफ 250 की कीमत 1,79,200 रुपए है। दोनों बाइक्स में कंपनी ने 249 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर ओवरहेड कैम सिंगल सिलिंडर युक्त ऑयल कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 26 bhp की दमदार पावर और 22.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी की ये दोनों ही बाइक्स काफी सक्सेज रही हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें