• Hindi News
  • Tech auto
  • Suzuki's New Electric Scooter To Launch In The Indian Market Today; There Will Be Direct Competition With Ola, Bajaj And TVS

सुजुकी का इलेक्ट्रिक स्कूटर:भारतीय बाजार में आज हो सकता है लॉन्च; ओला, बजाज और TVS से होगा सीधा मुकाबला

नई दिल्ली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने की तैयारी कर रही है। कई रिपोर्ट से बात सामने आई है कि यह आज ही लॉन्च होगा। हालांकि कंपनी ने अभी इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाम नहीं बताया है। कंपनी ने अपने नए टू-व्हीलर का एक टीजर वीडियो जारी किया है।

उम्मीद जताई जा रही है कि सुजुकी का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक और नए ओला S1 को टक्कर देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। यह अपने पॉपुलर बर्गमैन मैक्सी-स्कूटर का इलेक्ट्रिक वर्जन भी हो सकता है।

लुक और डिजाइन
कंपनी अपने आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के कुछ अहम फीचर्स की एक झलक दिखाई है। इसके मुताबिक, स्कूटर का स्टाइल काफी स्पोर्टी होगा। हैंडलबार में ब्लिंकर्स लगे होंगे, जबकि फ्रंट एप्रन में फ्रंट मेन हेडलैंप असेंबली होगी। साथ ही, डार्क कलर थीम के बेस पर नियॉन यलोइश हाइलाइट्स के इस्तेमाल से टू-व्हीलर का एंगुलर डिजाइन खास नजर आ रहा है।

उम्मीद है कि इसकी फुल LED लाइटिंग और बाहरी स्टाइलिंग मोटो स्कूटर्स जैसी होगी।

फीचर्स
इसके अलावा, स्कूटर पूरी तरह से डिजिटल डिस्प्ले से लैस होगा जैसा कि इसके टीजर से पता चलता है। डिस्प्ले को स्मार्टफोन पर ब्लूटूथ के साथ कनेक्ट किया जा सकता है जिससे इस टू-व्हीलर के कई कनेक्टिविटी फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

150 किमी तक हो सकती है रेंज
जहां तक फुल चार्ज पर ड्राइविंग रेंज की बात है, उम्मीद है कि बैटरी से चलने वाला सुजुकी स्कूटर कम से कम 100 किमी से 150 किमी की फुल साइकिल रेंज के साथ आएगा।

1.20 लाख रुपए तक होगी कीमत
इसका मुकाबला ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर और TVS आईक्यूब ईवी से होगा, इसलिए इसकी शुरुआती कीमत 1 लाख रुपए से लेकर 1.20 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।