पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी स्विगी के स्पेशल फीचर:होम क्वारैंटाइन लोगों को मिलेगा फायदा, घर बैठे मांगा सकते हैं इम्यूनिटी बढ़ाने वाले फूड

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी से पूरी दुनिया लड़ रही है। इस बीच ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी स्विगी ने कोरोना पॉजिटिव लोगों के लिए नई पहल शुरुआत की है। कंपनी अपने ऐप में स्पेशल केयर कार्नर को शामिल किया है। यह उनकी मदद करेगा जो घर में क्वारैंटाइन हैं। यह केयर कॉर्नर कोरोना पॉजिटिव लोगों के लिए सभी जरूरत की चीजें उपलब्ध कराएगा। वो भी बिना घर से निकले। जिसमें घर का बना खाना, केयर पैकेज, दवाइयां और किराना के सामान शामिल हैं। साथ ही स्विगी ने हेल्थ वेबसाइट हेल्दी फाई मी के साथ पार्टनरशिप की है। इसके जरिए वह हेल्दी फूड आइटम को भरोसेमंद रेस्टोरेंट से लाएगा।

होम क्वारैंटाइन लोगों की करेगा मदद
इसका फायदा लेने के लिए स्विगी ऐप में होमपेज में जाएं। जहां स्पेशल केयर कॉर्नर का ऑप्शन मिलेगा। यह उनकी भी मदद करेगा जो घर से नहीं निकल सकते हैं, लेकिन कोरोना पॉजिटिव लोगों को खाना देना चाहते हैं। स्विगी जिनी फीचर के जरिए घर के बने खाने को एक जगह से दूसरे जगह पहुंचाने में भी मदद करेगा।

इम्यूनिटी बढ़ाने वाला खाना मिलेगा
कोरोना के दौरान सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि लोगों को उनकी पसंद का खाना नहींं मिलता है। लेकिन यह क्वारैंटाइन के दौरान आपके फेवरेट रेस्टोरेंट से खाना लेकर आपको देगा। कंपनी का दावा है कि वह लोगों को ऐसा खाना देगी जो कि इम्यूनिटी भी बढ़ाएगी। इसके लिए कंपनी ने हेल्दी फाई मी से पार्टनरशिप की है, जो इसी तरह के फूड लिस्ट तैयार करेगी।

डुन्जो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की तरह काम करता है
यूजर स्विगी जेनी फीचर के जरिए दवाइयों के साथ-साथ पर्सनल यूज के सामान भी घर बैठे मंगा सकते हैं। पिछली बार कोरोना के दौरान भी स्विगी ने गो फीचर लाया गया था, जिसे इस बार अपडेट कर स्विगी जेनी फीचर के नाम से लॉन्च किया है। यह बैंगलोर में काम करने वाली डुन्जो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की तरह है। जो सिटी के अंदर किसी भी सामान को लाने और ले जाने का काम करती है।

अंत में केयर कॉर्नर सेक्शन में डोनेशन का सेक्शन है। जिसमें मिले डोनेशन को ऑक्सीजन सिलेंडर और हेल्थ केयर के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।