टाटा मोटर्स की नई पेशकश:लॉन्च किए टाटा अल्ट्रोज XT और XZ+ नाम के दो नए वैरिएंट, कीमत 7.96 लाख रुपए से शुरू

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज प्रीमियम हैचबैक की दो साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर कंपनी ने डार्क एडिशन XT और XZ+ वैरिएंट को लॉन्च किया है। जो देखने में बेहतरीन लगती हैं। भारत में टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज को 22 जनवरी 2020 को लॉन्च किया था और इसे भारतीय बाजार में अच्छा फीडबैक मिला। वहीं इसके डॉर्क रेंज को भी 7 जुलाई 2021 को लॉन्च किया था।

कीमत 7.96 लाख रुपए
टाटा मोटर्स ने इसकी रेंज को बढ़ाया है। दरअसल कंपनी ने भारत में टाटा अल्ट्रोज XT और XZ+ (डीजल) के डार्क एडिशन को लॉन्च किया है, इसकी कीमत 7.96 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रूपए से शुरू होती है। लॉन्च के साथ ही इनकी बुकिंग भी शुरू हो गई है, जो देशभर में टाटा की डीलरशिप पर मिल रहे हैं।

अल्ट्रोज के फीचर्स
इस मॉडल में नए लैदर सीट, रियर आर्मरेस्ट, डार्क टिंट हाइपर-स्टाइल व्हील्स, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर हेडरेस्ट, फ्रंट एडजस्टेबल सीट बेल्ट, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील्स, लेदर रैप्ड गियर नॉब जैसे प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं।

नए XT वैरिएंट पर डार्क मैस्कॉट के साथ डार्क थीम एक्सटीरियर और इंटीरियर मिड वैरिएंट में बोल्ड और प्रीमियम अपील को और बढ़ा देगा, जबकि टॉप-ऑफ-द-लाइन XZ+ वैरिएंट को अब ब्रेक स्वे कंट्रोल और (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) जैसी ऐक्स्ट्रा सेफ्टी के साथ पेश किया गया है।

टाटा अल्ट्रोज कार का इंटीरियर
टाटा अल्ट्रोज कार का इंटीरियर

इसके अलावा ये उन सभी फीचर्स के साथ मिलती हैं, जो रेग्युलर ट्रिम में मिलते हैं। इसकी अपने सेगमेंट में 20% से भी ज्यादा की बाजार हिस्सेदारी है। यह ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार पाने वाली कारों में से एक है। टाटा अल्ट्रोज को 1.2-लीटर NA पेट्रोल (86 Ps/113 Nm), 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल (110 Ps/140 Nm) और 1.5-लीटर टर्बो-डीजल (90 Ps/200Nm) के साथ 3 इंजन ऑप्शन में पेश किया गया है, जबकि ट्रांसमिशन ऑप्शन में केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलते हैं।