• Hindi News
  • Tech auto
  • Tata Altroz New Variant Teased; Turbo Petrol With DCT Coming Soon?, Company Released Video Teaser On Social Media

टाटा का क्रिसमस सरप्राइज:नए वैरिएंट में लॉन्च हो सकती है टाटा अल्ट्रोज, कंपनी ने सोशल मीडिया पर जारी किया वीडियो टीजर

नई दिल्ली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह लिमिटेड एडिशन या पूरी तरह नया वैरिएंट हो सकता है
  • वर्तमान मॉडल की कीमत 5.44-8.95 लाख रु. के बीच है (एक्स-शोरूम दिल्ली)

टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज को इस साल की शुरुआती में पेश किया था और यह घरेलू ऑटो निर्माता के लिए एक बड़ी हिट रही है। प्रीमियम हैचबैक ने खुद को प्रीमियम पैकेज के साथ सेगमेंट में तीसरे बेस्ट-सेलर के रूप में स्थापित किया है और इसे 5.44 लाख से 8.95 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) की प्राइज रेंज के बीच XE, XM, XM+, XT, XZ और XZ (O) वैरिएंट में बेचा जा रहा है।

वर्तमान में दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध

  • 5-सीटर हैचबैक का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो से है साथ ही यह हाल ही में लॉन्च हुई नई-जनरेशन हुंडई आई20, होंडा जैज और फॉक्सवैगन पोलो को भी चुनौती देती है। यह 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन द्वारा संचालित है। पहले वाला तीन सिलेंडर इंजन 6,000 आरपीएम पर 86 पीएस का अधिकतम पावर और 3,300 आरपीएम पर 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है।
  • बाद वाला डीजल इंजन 4,000 आरपीएम पर 90 पीएस और 1,250 और 3,000 आरपीएम के बीच 200 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजनों को केवल पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। अल्ट्रोज, एएलएफए (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड) प्लेटफॉर्म पर आधारित पहला टाटा मॉडल है और गैसोलीन मिल, जो टियागो हैचबैक को भी पावर देता है, को इसके एप्लिकेशन के लिए कमतर माना जाता है।

7 सीटर हेक्टर:ब्रिटिश कंपनी एमजी जनवरी 2021 में लॉन्च करेगी ये कार, जानिए कैसे होंगे फीचर्स और कीमत?

कंपनी ने सोशल मीडिया पर जारी किया वीडियो टीजर

  • इसलिए, आने वाले सप्ताह में इसी पावरट्रेन के एक टर्बोचार्ज्ड वर्जन लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। यह लेटेस्ट टीजर वीडियो टाटा द्वारा क्रिसमस से पहले जारी किया गया है। इसमें लाल रंग के अल्‍टोज को "योर सांता अल्‍ट्रोज" शब्दों के साथ दिखाया गया है, इसके अलावा, यह "जल्द ही आने" के लिए टीज करती है और हमें लगता है कि यह एक लिमिटेड एडिशन या पूरी तरह नया वैरिएंट हो सकता है।
  • हाल ही में, टाटा ने अपने लोकप्रिय वाहनों जैसे कि हैरियर और नेक्सन में नए वैरिएंट जोड़े हैं। यदि यह 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के रूप में निकलता है, तो यह संभवतः 1,500-5,500 आरपीएम पर 110 पीएस के करीब अधिकतम पावर और 5,500 आरपीएम पर 140 एनएम और पीक टॉर्क का अधिकतम पावर आउटपुट जनरेट करेगा। स्टैंडर्ड पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या एक ऑप्शनल डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ इसे पेश किए जाने की संभावना अधिक है।
  • टर्बो मोटर अल्ट्रोज की रेंज का विस्तार करने में मदद करेगी और अधिक महत्वपूर्ण रूप से, यह हुंडई i20 टर्बो को 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 120 पीएस जनरेट करेगा। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि वास्तव में क्या होता है!

नए साल में 6 नई कारें भारतीय बाजार में लॉन्च करेगा फोर्ड, लिस्ट में देखें आपके लिए कौनसी बेहतर