पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टाटा की सवारी हुई महंगी:कच्चे माल की कीमतें बढ़ने से कारों की कीमतें 1.8% तक बढ़ाई, 7 मई तक की बुकिंग वालों को फायदा

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टाटा मोटर्स ने पैसेंजर्स व्हीकल (PV) सेगमेंट की कारों की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है। कंपनी ने इस बारे में बताया कि वो कारों की कीमतों में 1.8% तक की बढ़ोतरी करेगी। हालांकि, कंपनी किस मॉडल पर कितने रुपए बढ़ाएगी इस बारे में जानकारी नहीं दी है। कंपनी का कहना है कि अलग-अलग मॉडल पर अलग-अलग कीमतें बढ़ाई जाएंगी।

8 मई से लागू होंगी नई कीमतें
टाटा ने बताया कि जिन ग्राहकों ने 7 मई या उससे पहले कार की बुकिंग की है उन्हें पुरानी कीमत में ही कार दी जाएगी। यानी नई कीमतें 8 मई से होने वाली बुकिंग पर लागू होंगी। ऐसे में उन ग्राहकों के लिए राहत है जो अपनी कार आज से आज से पहले बुक कर चुके हैं।

कच्चा माल महंगा होने का असर
टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के प्रेसिडेंट, शैलेश चंद्र ने कहा कि स्टील, कीमती धातु और कच्चे माल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिसका असर कार की मैन्युफैक्चरिंग पर हो रहा है। इसी वजह से हमें कार की प्रोडक्शन वेल्यू बढ़ाना पड़ रही है।

मारुति पहले ही बढ़ा चुकी कीमतें
16 अप्रैल से कंपनी ने कुछ मॉडल्स की कीमतें बढ़ा दी हैं। ग्राहकों को अब कार खरीदने के लिए 1.6% तक (22,500 रुपए) ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। कीमतों में इजाफा कार की एक्स-शोरूम कीमत में किया गया है। कंपनी का कहना है कि कार में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल की कीमतें बढ़ने की वजह से कीमतें बढ़ाई गई हैं।

ऑल्टो 12,500 रुपए तक महंगी हुई है। वहीं, आर्टिगा की कीमत में 22,500 रुपए का इजाफा किया गया है। कंपनी की मिनी SUV कही जाने वाली कार एस-प्रेसो अब 7,500 रुपए तक महंगी हो गई है।

खबरें और भी हैं...