टाटा की नई कार जल्द होगी लॉन्च:कंपनी ने टियोगो NRG के XT वैरिएंट की झलक दिखाई, इसमें नया डिजाइन और ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस होगा

नई दिल्ली11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टाटा मोटर्स ने टियागो NRG के एक नए वैरिएंट का टीजर जारी किया है। उम्मीद है कि नया वैरिएंट XT वैरिएंट होगा। अभी तक, टियागो NRG को केवल टॉप-स्पेक XZ के साथ ही पेश किया जाता है। टियागो NRG का अपकमिंग XT वैरिएंट टॉप-स्पेक वैरिएंट से ज्यादा किफायती होगा और इससे सस्ता भी होगा। उम्मीद है कि टाटा मोटर्स आने वाले हफ्तों में टियागो NRG लॉन्च करेगी।

टियागो के NRG वर्जन में सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। इसमें एडिशनल बॉडी क्लैडिंग टियागो NRG को रफ एंड टफ स्टांस देती है। टियागो NRG रेगुलर टियागो से तुलना की जाए तो यह 37mm ज्यादा लंबी है। अंडरपिनिंग्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें एक्सट्रा लंबाई आगे और पीछे एक्स्ट्रा बॉडी क्लैडिंग मिलती है।

ज्यादा होगा ग्राउंड क्लियरेंस
टाटा मोटर्स ने रेगुलर टियागो मॉडल की तुलना में NRG का ग्राउंड क्लियरेंस भी बढ़ा दिया है। अब इसका ग्राउंड क्लियरेंस 181mm है, जबकि टियागो का ग्राउंड क्लियरेंस 170mm है। एक्सट्रा 11 मिमी ग्राउंड क्लियरेंस खराब सड़कों से बेहतर तरीके से निपटने में हैचबैक की मदद करता है। टियागो NRG XT की ज्यादा जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

उम्मीद है कि इसमें टियागो XT के समान कुछ स्पेसिफिकेशंस मिल सकते हैं। हालांकि, नया वैरिएंट टॉप-स्पेक NRG की तरह कॉस्मेटिक टच के साथ आता रहेगा। बॉडी क्लैडिंग और ग्राउंड क्लियरेंस के अलावा, टियागो NRG में रूफ रेल्स भी हैं।

मौजूदा मॉडल से कम होगी कीमत
अपकमिंग वैरिएंट में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया जाएगा। NRG में वही 1.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो मौजूदा मॉडल में आता है। यह इंजन मैक्सिमम 84 bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड AMT के साथ आता है। अभी तक यह साफ नहीं है कि XT वैरिएंट को AMT गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा या नहीं।

टियागो NRG की कीमत 6.82 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। उम्मीद है कि XT वैरिएंट की कीमत इससे कम हो सकती है।