पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टेलीग्राम ऐप में आए नए फीचर्स:अब किसी भी चैट पर कर पाएंगे पेमेंट, वॉइस चैट को शेड्यूल कर पाएंगे; ऐसे कई फीचर्स आए

नई दिल्ली21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टेलीग्राम ऐप्स पर एक साथ कई अपडेट आए हैं। इनमें सभी टेलीग्राम चैट्स के लिए पेमेंट 2.0, वॉइस चैट के लिए मिनी प्रोफाइल और शेड्यूलिंग, ब्राउजर्स के लिए न्यू टेलीग्राम ऐप्स समेत कई अपडेट शामिल हैं। अपडेट में एंड्रॉयड यूजर्स को नए एनीमेशन भी मिलेंगे।

सभी चैट पर कर पाएंगे पेमेंट
टेलीग्राम में पेमेंट बॉट 2017 से मौजूद है। ये यूजर्स को सुरक्षित तरीके से पेमेंट करने की अनुमति देता है। अब यहां व्यापारी किसी भी चैट पर क्रेडिट कार्ड से पेमेंट एक्सेप्ट कर पाएंगे। पेमेंट अब किसी भी ऐप से किया जा सकता है। इसमें डेस्कटॉप ऐप भी शामिल है। टेलीग्राम का कहना है कि यह कोई कमीशन नहीं लेगा और ना ही पेमेंट की डिटेल अपने पास सेव करेगा।

वॉइस चैट होगा शेड्यूल
टेलीग्राम पर एक और नया फीचर वॉइस चैट को शेड्यूल करने का आया है। ग्रुप एडमिन और चैनल्स अब वॉइस चैट को डेट और टाइम डालकर शेड्यूल कर पाएंगे। ये कम्युनिटी मेंबर्स को अपने दोस्तों का पता लगाने और कॉल करने के लिए समय देता है।

चैटिंग के दौरान बदले प्रोफाइल फोटो
अब आप अपने प्रोफाइल पिक्चर और बायो को बेहतर आइडिया के साथ चैटिंग के दौरान एक्सपेंड कर पाएंगे। इसके लिए आपको वॉइस चैट विंडो से बाहर निकलने की जरूरत नहीं होगी। इस फीचर को वॉइस चैट के लिए मिनी प्रोफाइल कहा जाता है।

एनिमेटेड स्टीकर्स, डार्क मोड जैसे फीचर्स
टेलीग्राम अब दो नए फुली-फीचर्ड टेलीग्राम वेब ऐप जोड़ रहा है। दोनों एनिमेटेड स्टीकर्स, डार्क मोड, चैट फोल्डर्स जैसे कई फीचर्स को सपोर्ट करते हैं। नए वेब वर्जन के साथ आप किसी भी डिवाइस- डेस्कटॉप या मोबाइल पर अपनी चैट पर इंस्टेंट पहुंच जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें