पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टेस्ला की भारत में एंट्री:एलन मस्क की कंपनी का भारत में हुआ रजिस्ट्रेशन, देश के इस शहर में बनेंगी इलेक्ट्रिक कार

बेंगलुरु5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टेस्ला इसी साल भारत में मॉडल 3 लॉन्च कर सकती है
  • टेस्ला ने भारत में जो यूनिट रजिस्टर्ड कराई है उसका रजिस्ट्रेशन नंबर 142975 है
  • वैभव तनेजा, वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फेंस्टीन इसे लीड करेंगे

अमेरिकन कंपनी टेस्ला की भारत में एंट्री हो गई है। ये दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी है। टेस्ला ने भारत में अपनी यूनिट रजिस्टर्ड कराई है। फाइलिंग के मुताबिक, टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड को बेंगलुरु के पते पर रजिस्टर्ड कराया है। यहां पर कंपनी एक रिसर्च एंड डेवलपमेंट यूनिट के साथ मैन्युफैक्चिरिंग शुरू करेगी।

कंपनी यहां लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण और कारोबार करेगी। वो भारत में मॉडल 3 लॉन्च कर सकती है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने टेस्ला का वेलकम किया है। टेस्ला का रजिस्ट्रेशन नंबर 142975 है। वैभव तनेजा, वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फेंस्टीन इसके निदेशक हैं। तनेजा टेस्ला में CFO हैं, जबकि फेंस्टीन ग्लोबल सीनियर डायरेक्टर, ट्रेड मार्केट एक्सेस हैं।

एलन ने सोशल मीडिया पर दी थी जानकारी
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने पिछले साल अक्टूबर में ट्वीट किया था कि उनकी कंपनी 2021 में भारत जाएगी। उन्होंने ये ट्वीट एक यूजर के इंडिया प्लान पर पूछने पर किया था। 2019 में उन्होंने कहा था कि वह भारत में इसी साल (2019) में एंट्री कर सकते हैं। अगर इस साल नहीं तो 2020 तक जरूर। हालांकि, 2020 में कोरोना ने कंपनी के प्लान पर पानी फेर दिया था।

खबरें और भी हैं...