पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Google Maps Dark Mode; Google Updating Android's Core Apps, Adding New Features And Capabilities

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गूगल मैप की एंड्रॉयड ऐप में आया डार्क मोड:कंपनी ने दुनियाभर के यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू किया, थीम एक्टिवेट करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डार्क थीम से डिवाइस की बैटरी की कम खपत होगी
  • कंपनी का दावा- इसे यूजर की आंखों पर कम दवाब पड़ेगा

गूगल मैप्स को आखिरकार अपने एंड्रॉयड ऐप पर डार्क थीम मिल गई है। कंपनी ने घोषणा की है कि इस फीचर को कुछ महीनों की टेस्टिंग के बाद वैश्विक स्तर पर सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। डार्क थीम न सिर्फ डिवाइस की बैटरी की खपत कम होगी बल्कि ग्रेस्केल इंटरफेस से आंखों पर भी ज्यादा जोर नहीं पड़ेगा।

फोन में ऐसे चेक कर सकते हैं डार्क थीम का ऑप्शन
कंपनी ने अपने ब्लॉग पर कंफर्म किया कि डार्क थीम जल्द ही वैश्विक रूप से गूगल मैप्स के सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर नए डार्क थीम की चेक करने के लिए गूगल मैप की सेटिंग्स पर जाएं, थीम पर टैप करें और फिर ऑलवेज इन डार्क थीम ऑप्शन देखें। यदि उपलब्ध हो, तो नेविगेट करते समय रोशनी कम करने के लिए उस पर क्लिक करें।

सभी के लिए रोलआउट होने में थोड़ा समय लगेगा
यदि आप व्हाइट लैंडस्केप पर वापस जाना चाहते हैं, तो सेटिंग> थीम> पर वापस जाएं और ऑलवेज इन लाइट थीम ऑप्शन पर क्लिक करें। हालांकि, खबर लिखने तक हमें लेटेस्ट वर्जन 10.61.2 में अपडेट करने के बाद भी एंड्रॉयड ऐप के लिए गूगल मैप्स में डार्क थीम का ऑप्शन नहीं मिला। गूगल का कहना है कि सभी यूजर्स को जल्द ही सुविधा मिलेगी, और इसका रोलआउट पूरा होने में कुछ दिन लग सकते हैं। IOS में यह सुविधा कब तक मिलेगी, इसे लेकर कंपनी ने कोई सफाई नहीं दी है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

और पढ़ें