पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Tech auto
  • 10 Truly Wireless Earbuds Under 3K| These 10 Truly Wireless Earbuds From Motorola To Realme Get Up To 30 Hours Of Playback And 150 Hours Of Standby Time, Price Less Than 3 Thousand

किफायती वायरलेस इयरफोन:3 हजार से कम कीमत के इन 10 इयरबड्स में मिलेगा 30 घंटे तक का प्लेबैक और 150 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम, 2 घंटे में हो जाते हैं फुल चार्ज

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रियलमी बड्स निओ में R1 चिपसेट का इस्तेमाल किया है, चार्जिंग केस को ओपन करते हैं, यह डिवाइस से कनेक्ट हो जाता है
  • पीट्रॉन टैंगो का चार्जिंग केस पावर बैंक का भी काम करता है, इसमें 1500 एमएएच बैटरी लगी है
  • एम्ब्रेन बीट्सडुओ में 7 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक टाइम और 6.3 घंटे का टॉक टाइम मिलता है

म्यूजिक के शौकीन है या फिर फोन को हाथ में लिए बिना कॉलिंग करना चाहते हैं, तो इन्हें दोनों ही कामों के लिए इयरबड्स लेना एक बेहतर विकल्प है। इसमें न बार-बार चार्जिंग करनी पड़ती है न वायर कनेक्ट करने का झंझट रहता है। ब्लूटूथ से कनेक्ट करने पर यह काम करना शुरू कर देता है। ऐसे में अगर इयरबड्स लेने का सोच रहे हैं, और बाजार में मौजूद ढेर सारे ऑप्शन के बीच कंफ्यूज हैं, तो हमने 10 ऐसे इयरबड्स की लिस्ट तैयार की है, जो न सिर्फ फीचर रिच हैं बल्कि यह 3000 रुपए से भी कम कीमत में उपलब्ध हैं....

1. मोटोरोला वर्वबड्स 400
कीमत 2899 रुपए
*

मोटोरोला का यह ट्रूली वायरलेस इयरबड्स सिलेंड्रिकल शेप के चार्जिंग केस के साथ आता है। सबसे खास बात यह है इसमें दाएं-बाएं का टेंशन नहीं है, किसी भी बड्स को किसी भी तरफ काम में पहना जा सकता है। पारंपरिक इयरबड्स में जहां हर बड्स में डेडिकेटेड बटन दी गई होती है, वहीं मोटो के वर्वबड्स 400 में किसी भी बड्स से ऑडियो कंट्रोल और माइक यूज किया जा सकता है। चार्जिंग केस से बाहर निकालते ही यह डिवाइस से कनेक्ट हो जाता है। इसमें एलेक्सा सपोर्ट भी मिलता है। सिंगल चार्ज में इसमें 12 घंटे का स्टैंडबाय टाइम और 3 घंटे का प्लेटाइम मिलता है। हालांकि चार्जिंग केस की बदौलत इसमें 9 घंटे तक का प्लेटाइम मिलता है।

2. रियलमी बड्स निओ
कीमत 2499 रुपए
*

चीनी कंपनी रियलमी ने हाल ही में इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। कंपनी ने इसमें R1 चिपसेट का इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि यह नई जनरेशन की पेयरिंग टेक्नोलॉजी पर काम करता है। चार्जिंग केस को ओपन करते ही, यह फोन से कनेक्ट हो जाता है। बड्स के बॉडी पर ही इंटेलीजेंट टच कंट्रोल्स दिए गए हैं। इसमें सिंगल टच गूगल असिस्टेंट सपोर्ट भी मिलता है। कंपनी का दावा है कि इसे चार्ज होने में दो घंटे का समय लगता है। इयरबड्स से 3 घंटे तक गाने सुने जा सकते हैं जबकि केस सहित इसमें कुल 17 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलता है। इयरबड्स से 1.5 घंटे तक लगातार कॉलिंग की जा सकती है। इसे 10 मीटर की रेंज मिलती है।

3. फिलिप्स TAUT 102BK
कीमत 2499 रुपए
*

तीन हजार से कम कीमत में फिलिप्स का TAUT 102BK ट्रूली वायरलेस इयरबड्स भी बढ़िया ऑप्शन हो सकता है। इसमें न सिर्फ गाने और कॉलिंग की जा सकती है बल्कि गूगल असिस्टेंट और सिरी के इस्तेमाल से रोजमर्रा के कामों को आसान बनाया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इसे चार्ज होने में 2 घंटे का समय लगता है और तीन घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है। चार्जिंग केस को भी शामिल कर लिया जाए तो इसमें 12 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलता है। बॉडी पर मल्टी-फंक्शनल बटन मिलती है। इसके मोनो मोड से एक बड को काम में लिया जा सकता है।

4. एम्ब्रेन बीट्सडुओ
कीमत 2499 रुपए
*

पावरबैंक बनाने वाली कंपनी एम्ब्रेन का बीट्सडुओ ट्रूली वायरलेस इयरबड्स 3 हजार से कम कीमत में उपलब्ध है। हालांकि ऑफिशियल साइट पर 3299 रुपए में मिल रहा है। यह वॉटरप्रूफ है साथ ही इसमें सिरी और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट भी मिलता है। इसमें टचसेंसर्स के साथ मल्टीफंक्शनल बटन दी गई हैं। क्लियर वॉयस के लिए इसमें डुअल माइक्रोफोन हैं। इसमें दमदार बैकअप मिलता है। कंपनी का दावा है कि इयरफोन को चार्ज होने में 1.5 घंटे का समय लगता है। सिंगल चार्ज में इसमें 7 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक टाइम और 6.3 घंटे का टॉक टाइम मिलता है। चार्जिंग के साथ इसमें 29 घंटे तक की प्लेबैक टाइम और 150 घंटे का स्टैंडबाय टाइम मिलता है।

5. एम्ब्रेन वाइबबीट्स क्वालकॉम
कीमत 2399 रुपए
*

एम्ब्रेन का वाइबबीट्स क्वालकॉम भी 3 हजार से कम बजट में दमदार बैकअप वाले इयरबड्स हैं। टच सेंसर से लैस यह इयरबड्स क्वालकॉम की aptX ऑडियो टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं। बेहतर आवाज के लिए कंपनी ने इसमें नॉइस कैंसिलेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल भी किया है। सिंगल चार्ज में इसमें 5 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलता है जबकि चार्जिंग केस के साथ इसमें 30 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलता है। कॉल पिक/रिजेक्ट, म्यूजिक कंट्रोल, वॉल्यूम और असिस्टेंट कंट्रोल करने के लिए इसमें टच कंट्रोल्स मिलते हैं। इयरफोन और चार्जिंग केस दोनों को चार्ज होने में 1.5 घंटे का समय लगता है।

6. बोल्ट् ऑडियो एयरबैस ट्विनपॉड
कीमत 1999 रुपए
*

इसकी कीमत 2 हजार से भी कम है लेकिन इसमें काफी दमदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें 10 मीटर तक की रेंज मिल जाती है। इसे IPX5 रेटिंग दी गई है यानी इस पर पानी और पसीने का कोई असर नहीं होता। वॉयस असिस्टेंट, कॉल और म्यूजिक कंट्रोल करने के लिए इसमें टच कंट्रोल्स मिलते हैं। चार्जिंग केस से निकालते ही ये एक्टिवेट हो जाता है और फोन से कनेक्ट हो जाता है। कंपनी का दावा है कि इयरफोन और चार्जिंग केस को चार्ज होने में दो घंटे का समय लगता है। सिंगल चार्ज में इसमें तीन घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है जबकि चार्जिंग केस के साथ इसमें 9 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलता है।

7. आईबॉल इयरवियर-TW101
कीमत 1999 रुपए
*​​​​​​​

आईबॉल के यह ईयरफोन भी 3 हजार से कम के बजट में उपलब्ध हैं। कंपनी का दावा है कि इसमें भी पारंपरिक इयरबड्स की तरह तमाम फीचर मौजूद है। कंपनी का दावा है कि इसे चार्ज होने में 1.5 घंटे का समय लगता है। सिंगल चार्ज में 3.5 घंटे तक गाने सुने जा सकते हैं। चार्जिंग केस से इयरफोन को तीन बार चार्ज किया जा सकता है यानी इसमें 10 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलता है।

8. बोट एयरडॉप्स 381
कीमत 1999 रुपए
*​​​​​​​

ऑडियो प्रोडक्ट सेगमेंट में बोट एक जान पहचाना नाम है। कंपनी के बोट एयरडॉप्स 381 भी 3 हजार से कम कीमत में उपलब्ध है। वॉटर और स्वेट रेजिस्टेंट के लिए इसे IPX5 रेटिंग दी गई है। इसमें सिगंल क्लिक पर वॉयस असिस्टेंट की सुविधा मिलती है। कंपनी का दावा है कि सिगंल चार्ज में इसमें 4 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलता है। जबकि चार्जिंग केस के साथ इसमें 20 घंटे तक का प्लेबैक टाइम मिलता है और 24 घंटे का स्टैंडबाय टाइम मिलता है।

9. पोर्ट्रोनिक्स POR-325 हार्मोनिक ट्विन मिनी
कीमत 1619 रुपए
*​​​​​​​

इसके इयरफोन में 40 एमएएच की बैटरी लगी है जबकि केस 320 एमएएच बैटरी के साथ आता है। चार्जिंग केस और इयरफोन दोनों को चार्ज होने में 1.5 घंटे का समय लगता है। सिंगल चार्ज में इयरबड्स में 3.5 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक टाइम मिलता है जबकि केस से इसे तीन बार फुल चार्ज किया जा सकता है, यानी चार्जिंग केस समेत इसमें 10 घंटे तक का प्लेबैक टाइम मिलता है।

10. पीट्रॉन टैंगो
कीमत 1519 रुपए
*​​​​​​​

यह एक किफायती इयरबड्स है। इसमें ऊपर दिए गए सभी इयरबड्स की तरह यह भी ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी कैपेबिलिटी से लैस है। इस चार्जिंग केस पावर बैंक का भी काम करता है। केस 1500 एमएएच बैटरी से लैस है, जिससे इमरजेंसी मे फोन चार्ज किया जा सकता है। सिंगल चार्ज में इयरफोन से 3.5 घंटे तक गाने सुने जा सकते हैं या 3 घंटे तक बात की जा सकती है। इसमें 120 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम मिलता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें