पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Tech auto
  • Portable Car Washer Price List| This High Pressure Washer Wash Your Bike Or Car In A Few Minutes, It Will Also Help In Cleaning The House, Know How It Works And Its Price

फ्रंट गियर:बाइक या कार को चंद मिनटों में चमका देता है यह हाई प्रेशर वॉशर, घर की साफ-सफाई में भी करेगा मदद, कीमत के साथ जानिए कैसे करता है ये काम

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलग-अलग तरह के मॉडल, फीचर्स और साइज के हिसाब से ई-कॉमर्स साइट पर 1500 रुपए से 15 हजार रुपए कीमत तक के कार वॉशर उपलब्ध हैं।
  • बाजार में मैनुअल, बैटरी और इलेक्ट्रिसिटी से चलने वाले कार वॉशर उपलब्ध हैं, सबसे सस्ता मैनुअल वॉशर मिलेगा
  • कार वॉशर के साथ एक्सेसरीज के तौर पर पाइप, नोजल, ब्रश मिलते हैं, कुछ के साथ माइक्रोफाइबर क्लॉथ भी आता है

बिजी शेड्यूल के बीच कार वॉश करवाने के लिए अलग से समय निकालना और कार धुलवाने के लिए वॉशिंग सेंटर पर घंटों इंतजार सर दर्द वाला काम है। अगर आप भी कार वॉश करवाने के लिए वॉशिंग सेंटर पर जाने से पहले दस बार सोचते हैं, तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। हम आपके लिए एक ऐसा प्रोडक्ट लेकर आए हैं, जो न सिर्फ कार और बाइक धोने में आपकी मदद करेगा बल्कि घर की साफ-सफाई में भी मदद करेगा और आपके समय की भी बचाएगा। तो चलिए शुरू करते हैं....

1500 से शुरू हो जाती है इनकी कीमत

  • हम बात कर रहे हैं मैनुअल कार वॉशर की। इसे हाई प्रेशर पोर्टेबल कार वॉशर भी कहते हैं। बाजार में यह कई शेप और साइज में उपलब्ध है। कुछ में सिलेंड्रिकल शेप मिल जाता है, जो कुछ में ट्रॉली नुमा शेप मिलता है। आज हम बात कर रहें हैं मैनुअल कार वॉशर की, जिस चलाने के लिए न बैटरी और इलेक्ट्रिक पावर देने की जरूरत पड़ती है, न ही इसे रनिंग वॉटर देना पड़ता है। यह 8 लीटर, 14 लीटर और 25 लीटर साइज या उससे ज्यादा कैपेसिटी वाली मॉडल में भी उपलब्ध है।
  • अमेजन पर 8 लीटर कैपेसिटी वाले मैनुअल कार वॉशर की कीमत 1500 रुपए से शुरू हो जाती है। कैपेसिटी और फीचर्स के हिसाब से इसकी कीमत बढ़ती जाएगी। अगल बात करें मैनुअल कार वॉशर की तो इसके साथ एक लंबा से पाइप और नोजल मिलता है। इसके ऊपर एक पंप हैंडल मिल जाता है, जिससे इसमें प्रेशर जनरेट कर हाई प्रेशर में घर पर ही कार धो सकते हैं। इसमें उठा कर कहीं भी आसानी से ले जाया जा सकता है।
यह मैनुअल कार वॉशर है। इसे किसी भी तरह का पावर देने की जरूरत नहीं पड़ती। हाथ से पंप करके इसमें प्रेशर जनरेट किया जाता है।
यह मैनुअल कार वॉशर है। इसे किसी भी तरह का पावर देने की जरूरत नहीं पड़ती। हाथ से पंप करके इसमें प्रेशर जनरेट किया जाता है।

कैसे करता है काम
1.
मैनुअल कार वॉशर को यूज करने बेहद आसान है। इसे बैटरी या इलेक्ट्रिसिटी से जोड़ने की जरूरत नहीं पड़ती। इस्तेमाल करने के लिए, सबसे पहले ऊपर दिए हैंडल को घूमा कर निकला लीजिए। सुनिश्चित करें कि हैंडल बाहर निकालते समय सफेद कलर का पंप भी हैंडल के साथ बाहर आ जाए।
2. पंप निकालने के बाद इसमें पानी भरना है लेकिन पानी भरते समय याद रखे कि पूरा नहीं भरना है। इसमें सिर्फ 75 फीसदी या तीन-चौथाई पानी भरना है। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रेशर बनाने के लिए इसमें थोड़ी जगह होनी चाहिए।
3. तीन-चौथाई पानी भरने के बाद पंप लगाकर टाइट कर दें। अब ऊपर दिए हैंडल से इसमें प्रेशर जनरेट करें। प्रेशर जनरेट करने के लिए 15 से 20 बार इसे पंप कर। ऐसा करने से सिलेंडर के अंदर प्रेशर बन जाएगा और पंप हार्ड हो जाएगा। हार्ड हो जाने पर पंप अंदर दबाकर इसे सिरे को लॉक कर दें।
4. इसके बाद नोजल के आगे एक छोटा सा एक्सटेंशन लगा दें। इसे एक्सटेंशन को रोटेट करने पर अलग-अलग तरह की स्प्रे मिलेगा। लगातार स्प्रे करने के लिए इसके स्प्रिंग बटन को लॉक भी कर सकते हैं ताकि बार-बार बटन दबाने की जरूरत न पड़े।
नोट- अगर शैंपू यूज करना चाहते हैं तो जार में सिर्फ एक-चौथाई पानी भरकर उसमें 10 एमएल कार शैंपू डालें और पंप से प्रेशर बनाकर स्प्रे करें। शैंपू को कार पर अच्छी तरह से स्प्रे करने के बाद जार को अच्छी तरह से धो लें और फिर सादा पानी भरें। नोट- शैंपू खरीदते वक्त इस बात का विशेष ध्यान रखें कि वो पेंट फ्रेंडली हो, नहीं हो कलर को नुकसान पहुंच सकता है।
5. इस प्रोडक्ट के साथ सफाई करने के लिए एक ब्रश भी मिलता है, जो मुलायम होता है और पेंट को नुकसान नहीं पहुंचाता। इसे मेन नोजल से अटैच किया जा सकता है। इससे फायदा यह होगा कि जैसे ही आप स्प्रे करेंगे, ब्रश के जरिए पानी निकलेगा। वॉशिंग के बाद साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर क्लॉथ भी मिलता है, जिससे गाड़ी में स्क्रैच नहीं लगता। इसका बॉडी एबीएस प्लास्टिक से बनी होती है, जो आसानी से नहीं टूटती।

यह भी पोर्टेबल कार वॉशर का एक मॉडल है। इसे कार की बैटरी से पावर देना होता है, इस तरह के वॉशर में व्हील्स लगे होते है, जिन्हें कहीं भी आसानी से ले जाया जा सकता है।
यह भी पोर्टेबल कार वॉशर का एक मॉडल है। इसे कार की बैटरी से पावर देना होता है, इस तरह के वॉशर में व्हील्स लगे होते है, जिन्हें कहीं भी आसानी से ले जाया जा सकता है।

नोट- अगर आपको यह नहीं खरीदना है तो मार्केट में कई तरह के अन्य मॉडल भी उपलब्ध है, जिसमें बैटरी से चलने वाले या इलेक्ट्रिसिटी से चलने वाले मॉडल भी शामिल हैं। अलग-अलग तरह के मॉडल, फीचर्स और साइज के हिसाब से ई-कॉमर्स साइट पर 15 हजार रुपए कीमत तक के कार वॉशर उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़ सकते हैं...

1. कार में भर जाए बारिश का पानी, तो अनजाने में की गई आपकी एक गलती पड़ सकती है जेब पर भारी; जानिए ऐसी कंडीशन में क्या करें?

2. फैमिली के साथ कर रहे हैं सफर और गाड़ी हो जाए पंचर, तो अब नो टेंशन! इस छोटे से गैजेट से दूर होगी परेशानी, मिनटों में टायर कर देगा पहले जैसा

3. आपकी सेकंड हैंड कार एक्सीडेंटल तो नहीं! ऐसे करें पहचान; पुरानी कार खरीदते समय इन 7 बातें का ध्यान रखें, पछताना नहीं पडे़गा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें