• Hindi News
  • Tech auto
  • Triumph Speed Twin Price | Triumph Speed ​​Twin 2021 Bike Launch Price Latest Update

ट्रायम्फ स्पीड ट्विन 2021 बाइक लॉन्च:रेन, रोड और स्पोर्ट जैसे तीन राइडिंग मोड से होगी लैस, नया ब्रेक सस्पेंशन सेटअप मिलेगा; कीमत 10.99 लाख रुपए

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल कंपनी ने भारत में नई ट्रायम्फ स्पीड ट्विन 2021 बाइक लॉन्च कर दी है। बाइक की कीमत 10.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है। नई ट्रायम्फ स्पीड ट्विन बाइक में नए ब्रेक सस्पेंशन सेटअप, टायर और अलॉय व्हील्स के साथ लाया गया है साथ ही इसके इंजन में भी बदलाव किया गया है। भारत में नई ट्रायम्फ स्पीड ट्विन की बुकिंग जून 2021 से ही शुरू थी।

इंजन 1200cc का होगा

कंपनी का दावा है कि नई ट्रायम्फ स्पीड ट्विन में परफॉर्मेंस, स्पेसिफिकेशन, हैंडलिंग और राइड क्वालिटी को इम्प्रूव किया गया है। इस बाइक में हाई परफॉर्मेंस 1200cc का इंजन लगाया गया है जो ट्रायम्फ बोनविल से लिया गया है। हालांकि परफॉर्मेंस के मामले में यह बाइक बोनविल से ज्यादा पॉवर प्रदान करती है।

यह इंजन बोनविले मॉडल के मुकाबले 17% ज्यादा पावर जनरेट करता है। कंपनी ने बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया है।

ट्रायम्फ स्पीड ट्विन 2021 बाइक के नए अपडेट
बाइक के सस्पेंशन में बदलाव किया गया है। बाइक में सामने 120 mm के ट्रैवल के साथ 43 mm Marzocchi(मार्जोच्चि) फोर्क्स का इस्तेमाल किया गया है। वहीं पीछे 120 mm ट्रैवल के साथ ट्विन शॉक अब्जॉर्बर लगाए गए हैं। बाइक का डिजाइन और स्टाइलिंग पहले के जैसा है।

ट्रायम्फ ने नई स्पीड ट्विन में ब्रेम्बो डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया है। बाइक के अगले व्हील में फोर पिस्टन M50 रेडियल मोनोब्लॉक कैलिपर डुअल 305mm डिस्क ब्रेक, वहीं पिछले व्हील में टू-पिस्टन कैलिपर 220mm सिंगल डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया है।

दो छोटी डिजिटल LCD स्क्रीन होंगी

बोनेविल बैज के साथ इस बाइक को मॉडर्न क्लासिक डिजाइन दिया गया है। इस बाइक में पहले की तरह ट्विन-पैड इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ दो छोटे डिजिटल LCD स्क्रीन दी गई है जिसमें राइडिंग मोड, क्लॉक, ट्रिप मीटर और रोड मीटर फीचर मिलते हैं। बाइक में एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी टेल लैंप और एलईडी इंडिकेटर्स दिए गए हैं।

रेन, रोड और स्पोर्ट तीन राइडिंग मोड मिलेंगे
2021 ट्रायम्फ स्पीड ट्विन के फीचर्स बाइक में दिया गया राइडिंग मोड बेहद आकर्षक है। इस बाइक में तीन राइडिंग मोड - रेन, रोड और स्पोर्ट दिए गए हैं, जो राइडर की पसंद के अनुसार थ्रॉटल रिस्पॉन्स और ट्रैक्शन कंट्रोल सेटिंग्स दोनों को एडजस्ट करते हैं।

बाइक को चलाते समय राइडिंग मोड को बदला जा सकता है। इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल को पूरी तरह बंद करने की भी सुविधा दी गई है। बाइक में टायर की देखभाल के लिए टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) भी दिया गया है।

डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 और हार्ले डेविडसन फोर्टी एट बाइक्स से होगी टक्कर
भारत में कंपनी इस बाइक को कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) रूट से लाया जा रहा है। बिक्री के अनुसार भारत में ट्रायम्फ स्पीड ट्विन को कुछ खास पसंद नहीं किया गया, अब देखना यह है कि नए अवतार में यह बाइक क्या कमाल दिखाती है।

भारत में 2021 ट्रायम्फ स्पीड ट्विन का मुकाबला डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 (10.99 लाख रुपए) और हार्ले डेविडसन फोर्टी एट (10.61 लाख रुपए) जैसी प्रीमियम बाइक्स से होने वाला है।

खबरें और भी हैं...